logo

झारखंड की गठबंधन सरकार में कमीशनखोरी और लूट बना राजकीय धंधा- बाबूलाल मरांडी

a940.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने झारखंड के पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम सहित 3 आरोपियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में दाखिल चार्जशीट को लेकर इंडिया गठबंधन सरकार पर हमला बोला है। मौजूदा गठबंधन सरकार को कमीशन की सरकार बताते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जनता के पैसों का व्यापार हो रहा है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की इंडिया गठबंधन सरकार भ्रष्टाचार का पर्याय बन चुकी है। यहां कमीशनखोरी और लूट राजकीय धंधा बन गया है। उन्होंने कहा कि इस लूट में छोटे से लेकर बड़े अधिकारी और मंत्री शामिल हैं। 

बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार के संरक्षण में लूट हो रही है। भय का वातावरण बना दिया गया है। इंडिया गठबंधन के नेता और मंत्री टेंडर, जनकल्याणकारी योजना और सुरक्षा के नाम पर झारखंड की जनता को लूट रहे हैं। 

 

ईडी की चार्जशीट का हवाला देकर बोला हमला
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ईडी द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट से पता चलता है कि आलमगीर आलम के कार्यकाल में कमीशन के तौर पर 3 हजार करोड़ रुपये की वसूली की गई। मंत्री आलमगीर ने 92 करोड़ के 25 टेंडर के वर्क ऑर्डर में 1.23 करोड़ रुपये कमीशन के तौर पर लिए। ग्रामीण विकास विभाग में मंत्री से लेकर कर्मचारियों तक में कमीशन की अवैध राशि बांटी जाती थी। बगैर नजराना दिए ग्रामीण विकास विभाग का कोई टेंडर पास नहीं होता था।  बाबूलाल मरांडी ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान 2 दर्जन से ज्यादा इंजीनियरों ने रिश्वत के लेन-देन की बात स्वीकार की। एल वन ठेकेदारों को आयोग्य करार दिए जाने के भी सबूत मिले हैं, खासकर ग्रामीण सड़कों के टेंडर में जमकर कमीशनखोरी हुई है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि लूट-खसोट कर जन कल्याणकारी योजनाओं में कट मनी वसूलने वाली सरकार के पतन का समय नजदीक आ चुका है। 

Tags - Jharkhand NewsBabulal MarandiAlamgir AlamJMMJharkhand BJPed