logo

कैश कांड : सरकार गिराने की साजिश रचने के आरोपों पर बोले बाबूलाल, अपने पाप छुपाने के लिए झूठा FIR कर बीजेपी को बदनाम करने का षड्यंत्र

a2312.jpg

रांची: 

झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा कैश के साथ पकड़े जाने और कांग्रेस द्वारा बीजेपी पर हेमंत सरकार को गिराने की साजिश रचने के आरोपों पर बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है। बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इसे भारतीय जनता पार्टी को बदनाम करने की साजिश बताया है। बाबूलाल मरांडी ने इसे शर्मनाक और हास्यास्पद बताया है। 

बीजेपी को बदनाम करने का षड्यंत्र
बाबूलाल मरांडी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि "अपने विधायकों के मोटी रक़म साथ पकड़े जाने पर कांग्रेस ने अपने पाप छुपाने के लिये एक झूठा एफ़आईआर कर भाजपा को बदनाम करने का षड्यंत्र किया है। यह शर्मनाक और  हास्यास्पद है। इन्हें खुद के विधायकों पर भरोसा नहीं। ये अपने विधायकों के भ्रष्टाचार, कुकर्मों को छिपाने का प्रयास कर रहे हैं"।

 

राजेश ठाकुर ने लगाए गंभीर आरोप
दरअसल, रविवार को झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने प्रेस वार्ता में बीजेपी पर झारखंड में झामुमो-कांग्रेस गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की साजिश रचने का आरोप लगाया। राजेश ठाकुर ने कहा कि विभिन्न राज्यों में चुनी हुई सरकारों को धनबल के जरिए अपदस्थ करना बीजेपी की फितरत बन गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पहले महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायकों को तोड़कर हमारी महाविकास अघाड़ी सरकार को गिराया और अब झारखंड में यही प्रयास किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में ऐसी हरकत बहुत घिनौनी है। राजेश ठाकुर ने कहा कि इसमें ना केवल पैसे लेने वाले बल्कि देने वालों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने साधा बीजेपी पर निशाना
झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि 2 साल से झारखंड में सरकार को गिराने की पटकथा लिखी जा रही है। बीजेपी की मंशा शुरू से ही हेमंत सरकार को अस्थिर करने की रही है लेकिन कांग्रेस की सतर्कता ने उनकी मंशा कामयाब नहीं होने दी। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मैं गुरुजी और सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश पर कांग्रेस कार्यालय आया हूं क्योंकि जिस प्रकार से उन्होंने अपने विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की वो काबिल-ए-तारीफ है। मैं आभार व्यक्त करने आया हूं।