logo

दिल्ली गये नाराज कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार व गुलाम अहमद मीर से मिले, बड़े बदलाव के संकेत

CONGRESS18.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 


दिल्ली पहुंचे नाराज कांग्रेसी विधायकों ने आज वरिष्ठ नेता उमंग सिंघार से देर रात्रि मुलाकात की। इस दौरान विधायकों से उनकी लंबी वार्ता हुई। उसके ठीक बाद आज ही, झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर से भी सभी नाराज विधायकों ने मुलाकात की। गुलाम अहमद को विधायकों ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता शपथ ले चुके चारों मंत्री से नाराज चल रहे हैं। इन चारों मंत्रियों के खिलाफ कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारी द्वारा लगातार पार्टी मीटिंग मे शिकायतें की जा रही थी। कहा कि आलाकमान भी विधायकों की बातों से संतुष्ट दिखे और बातों को गंभीरता से लिया है। वार्ता लगातार जारी है। इसी को देखते हुए एक बड़े बदलाव का संकेत संगठन एवं मंत्रियों में देखा जा सकता है।


ये नेता मिले सिंघार औऱ मीर से 
दिल्ली में जिन नाराज  कांगेसी विधायकों ने उमंग सिंघार और गुलाम अहमद मीर से मुलाकात की है, उनमें अनूप सिंह, दीपिका पांडे, इरफान अंसारी, अंबा प्रसाद, भूषण बाड़ा, राजेश कच्छप, नमन विक्सल कोंगाडी, सोनाराम सिंकू और उमाशंकर अकेला आदि के नाम हैं। ये सभी विधायक कल ही रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। इन सभी विधायकों की मांग ही चंपाई सोरेन की कैबिनेट में कांग्रेस के पुराने चेहरों को रीपिट न किया जाये। नाराज विधायक कांग्रेस कोटे से मंत्रियों को बदलने की मांग कर रहे हैं। 


क्या कहना है विधायकों का  
गौरतलब है कि चंपाई सोरेन के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही कांग्रेस के 12 विधायक नाराज चल रहे हैं। उनका कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस के मंत्रियों के नाम पर बदलाव होना चाहिए था। नए लोगों को मौका मिलना चाहिए था। इसी कड़ी में 8 विधायक शनिवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए। वो वहां आलाकमान से भी मिलकर अपनी बात उनके सामने रखेंगे। बता दें कि विधायकों के दिल्ली जाने से पहले मंत्री बसंत सोरेन उनसे रांची के होटल रासो में मिलने पहुंचे थे। बसंत ने होटल में बंद कमरे के अंदर विधायकों से करीब आधे घंटे बातचीत की। बसंत के समझाने पर भी विधायक नहीं माने इसके बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो गए।