logo

रांची यूनिवर्सिटी : वाणिज्य विभाग की कक्षाओं को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग को लेकर आजसू ने सौंपा ज्ञापन

A186.jpg

रांची: 

मंगलवार (16 अगस्त) को अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) के एक प्रतिनिधिमंडल ने रांची यूनिवर्सिटी में पीजी (वाणिज्य) की मूलभूत समस्याओं के निराकरण की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। रांची आजसू विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष अभिषेक शुक्ला ने कहा कि पीजी वाणिज्य विभाग की कक्षाएं पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। आए दिन उसके छज्जे से प्लास्टर टूट कर गिरता रहता है। 

विभाग में घुस गया था बारिश का पानी
अभिषेक शुक्ला ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही एक छात्र के सिर के ऊपर छज्जे का प्लास्टर  टूट कर गिर गया था जिससे उसे गंभीर चोट आई थी। इतना बड़ा हादसा हुआ लेकिन विभाग ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया। अब तक छत की मरम्मत नहीं कराई गई। पूरी बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है। 11 अगस्त को रांची में भारी बारिश की वजह वाणिज्य विभाग में पानी घुस गया था। इसकी वजह से विभाग की बहुत सारी इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियां खराब हो गई। लाखों का नुकसान हुआ। 

मांगे नहीं मानी गई तो होगा आंदोलन! 
अभिषेक शुक्ला ने कहा की अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) छात्रहित में ये मांग करती है कि अविलंब वाणिज्य विभाग की कक्षाओं को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट किया जाए। जब तक वाणिज्य विभाग का अपना भवन नहीं बन जाता तब तक वैकल्पिक व्यवस्था की जाए। छात्रों ने कहा कि यदि उनकी मांगों पर सकारात्मक विचार नहीं हुआ तो आंदोलन होगा।