logo

Ranchi : SS मेमोरियल कॉलेज में बुनियादी सुविधाओं की कमी! आजसू ने प्राचार्य को सौंपा 8 सूत्री मांगपत्र

a1921.jpg

रांची: 

अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने एस. एस. मेमोरियल महाविद्यालय में मूलभूत सुविधा बहाल करने को लेकर प्रचार्या का घेराव किया। प्रथिनिधिमंडल ने प्राचार्य को 8 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा। इस दौरान महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे। सभी ने एक स्वर में कॉलेज में मूलभूत सुविधा बहाल करने को लेकर आंदोलन करने की चेतावनी महाविद्यालय प्रशासन को दी।

प्राचार्य को सौंपा 8 सूत्री मांग पत्र
आंदोलन के दौरान आजसू के दीपक दुबे ने कहा कि महाविद्यालय में आए दिन छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है परंतु कॉलेज प्रशासन की तरफ से इसपर कभी ध्यान नहीं दिया जाता है। कालेज में कई समस्याएं व्याप्त हैं जिसका निराकरण अत्यंत आवश्यक है। 


उन्होंने 8 सूत्री मांगों से महाविद्यालय प्रशासन से अवगत कराते हुए क्लास की साथ सभी विभाग का टाइम टेबल प्रकाशित करने, कॉलेज में सारा काम ऑनलाइन  निष्पादन करने हेतु सभी विभाग में कंप्यूटर सिस्टम की व्यवस्था करने, न्यू एजुकेशन पॉलिसी के तहत शिक्षा देने हेतु छात्र-छात्राओं के लिए किताबें लाइब्रेरी में उपलब्ध कराने, कॉलेज कैंपस में कैंटीन की सुविधा उपलब्ध कराने, शौचालय का मरम्मत कराने तथा साफ-सफाई कराने,  बिजली जाने की स्थिति में जनरेटर चालू करने तथा गर्ल्स कॉमन रूम में संचालित इतिहास विभाग को अन्यंत्र शिफ्ट कराने की मांग की। 

आजसू ने मांगों पर संज्ञान लेने को कहा
दीपक दुबे ने कहा कि अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) छात्र हित में मांग करती है की उपरोक्त सभी मांगों पर संज्ञान लेकर जल्द से जल्द इन सारी समास्याओं का समाधान किया जाए अन्यथा आजसू छात्र हित चरणबद्ध आंदोलन करेगी। वहीं महाविद्यालय के प्रचार्या महोदया ने आश्वासन दिया की जल्द ही इन सभी समस्याओं का निदान कर दिया जाएगा। मौके पर राहुल तिवारी, नितेश कुमार, ऋषि केशरी, कृष्णा कुमार, छोटू जैसवाल, हिमांशु कुमार, शुभम पांडे, अंशुमान मुंडा , दीपक दुबे, शवात्री कुमारी, अंशु कुमारी, टीयर्स कुमार, तशीन रहमान, नीरज बड़ाइक, राहुल कुमार माली, राजू कुमार, पीयूष कुमार, विष्णु गोस्वामी, अजय सिंह, रणविजय सिंह के अलावा कई छात्र छात्राएं उपस्थित थे।