logo

AJSU का प्रतिनिधिमंडल मिला राज्यपाल से, अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारों का मुद्दा उठाया

AJSU28.jpeg

रांची

आजसू पार्टी (AJSU) के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने अल्पसंख्यक समुदाय के शिक्षा, विकास, संवैधानिक अधिकार से जुड़े मामलों पर कार्रवाई को लेकर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को ज्ञापन सौंपा। साथ ही हज यात्रियों की सुविधा के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची को पुनः इम्बार्केशन प्वाइंट बनाने, 4401 स्वीकृति उर्दू सहायक शिक्षक के रिक्त 3712 पदों पर बहाली करने, मदरसा आलिम और फाजिल की परीक्षा विश्वविद्यालय से कराने, अल्पसंख्यक समुदाय न्याय व हितों की रक्षा आदि की मांग की। 

सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया 
प्रतिनिधिमंडल में शामिल आजसू पार्टी के उपाध्यक्ष हसन अंसारी ने कहा कि सरकार की भेदभावपूर्ण नीति के कारण अल्पसंख्यक समुदाय के साथ ज्यादती व अन्याय हो रहे हैं। राज्य के विभिन्न जिलों में फर्जी और मनगढ़ंत केस को आधार बनाकर मुकदमें किये जा रहे हैं। ऐसे सभी मामलों की उच्च स्तरीय जांच हो न्याय दिलाया जाये। हसन अंसारी ने बताया कि झारखंड से प्रतिवर्ष 3000-3200 हज यात्री हज करने के लिए जेद्दा (सउदी अरब) जाते हैं। इसके लिए 2009 से लेकर वर्ष 2019 तक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची, झारखंड इम्बार्केशन प्वाइंट था। इसे 2020 में समाप्त कर कोलकाता एयरपोर्ट, पश्चिम बंगाल को इम्बार्केशन प्वाइंट बनाया गया। कहा कि रांची वाली व्यवस्था को फिर से बहाल किया जाये। 

ये लोग शामिल थे प्रतिनिधिमंडल में 

प्रतिनिधिमंडल द्वारा उर्दू भाषा की समृद्धि और पढ़ाई के लिए उर्दू शिक्षकों की बहाली और आलिम (BA) और फाजिल (MA) डिग्री लेने वाले छात्र सरकारी नौकरी की मांग की। कहा कि JPSC, JSSC कि नियुक्ति परीक्षा में शामिल होने से ऐसे छात्र वंचित हो रहे हैं। इसके लिए लंबित प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए आलिम एवं फाजिल डिग्री की परीक्षा रांची विश्वविद्यालय से कराए जाने की मांग राज्यपाल से की गई। प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय महासचिव सह गोमिया विधायक लंबोदर महतो, महासचिव नजरुल हसन हाशमी, महासचिव खालिद ख़लील, संगठन सचिव एस अली, सचिव मोहसिन खान शामिल थे। 


 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn