logo

बीजेपी के साथ आजसू और जदयू का गठबंधन, सीट शेयरिंग की जल्द करेंगे घोषणा 

HEMANTABISWASHARMA2.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले एनडीए और इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मंथन जारी है। बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड चुनाव में बीजेपी का आजसू और जदयू के साथ गठबंधन होगा। उन्होंने बताया कि सीट शेयरिंग को लेकर 99 प्रतिशत बातचीत पूरी हो चुकी है, केवल 1-2 सीटों पर चर्चा बाकी है। पितृ पक्ष समाप्त होने के बाद इसकी घोषणा की जाएगी।

हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर जवाब देंगे हिमंता 
इस बीच, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को चाय बागानों में काम करने वाले जनजातीय समाज के लोगों को ओबीसी के बजाय एसटी का दर्जा देने के मुद्दे पर लिखित में जवाब देने की बात कही है। बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने असम के मुख्यमंत्री को कुछ दिनों पहले एक पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने कहा था कि असम के चाय बागान में 70 लाख ओबीसी लोगों को आदिवासी का दर्जा मिलना चाहिए। इस पर हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि वे हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर इसका जवाब देंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीएम हेमंत उस पत्र का जवाब खुद जानते हैं। हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि सीएम हेमंत को अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के झारखंड के किसी आदिवासी सीट से चुनाव न लड़ पाने के पीछे का कारण खुद पता होगा। 

हाईकोर्ट ने भी माना घुसपैठियों ने राज्य को किया हाईजैक 
इसके अलावा, उत्पाद सिपाही बहाली के लिए दौड़ प्रतियोगिता में अभ्यर्थियों की मौत के मामले में सरमा ने कहा कि इसकी जांच कराना झारखंड सरकार का दायित्व है। अगर सरकार चाहे तो झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस से न्यायिक आयोग गठित कर जांच करा सकती है। बीजेपी इसका स्वागत करेगी। साथ ही उन्होंने मंत्री इरफान अंसारी द्वारा बांग्लादेशी घुसपैठ की बात को नकारने पर भी कहा कि हाईकोर्ट खुद भी मान रही है कि घुसपैठियों ने राज्य को हाईजैक कर रखा है। ऐसे में इरफान अंसारी को इस बारे में सोचना चाहिए। 


 

Tags - झारखंड न्यूज झारखंज हिंदी न्यूज झारखंड लेटेस्ट न्यूज बीजेपी सीट शेयरिंग Jharkhand News Jharkhand Hindi News Jharkhand Latest News BJP Seat Sharing