logo

धनबाद : मुख्यमंत्री ने गृह सचिव को दिया आदेश, पार्वती मौत मामले की सीआईडी से हो जांच

raj_sinha.jpg

धनबाद: 

बीसीसीएल पीबी एरिया क्षेत्रीय कार्यालय के बाथरूम में 21 मार्च को पार्वती नामक युवती का शव बरामद किया गया था। इस मामले में लगातार सियासत जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सीआईडी जांच के आदेश दिए है। अब इस मामले की जांच सीआईडी करेगी। बता दें कि धनबाद विधायक राज सिन्हा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर मामले की न्यायिक जांच की मांग की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सीआइडी जांच कराने का निर्देश गृह सचिव राजीव अरुण एक्का को दिया है। 


कई दिनों से चल रहा है आंदोलन
बता दें कि पार्वति के परिजन  बीसीसीएल पीबी एरिया के क्षेत्रीय कार्यालय के जीएम पीके मिश्रा, कार्मिक प्रबंधक प्रभात कुमार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले 5 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। परिजनों का कहना है कि पार्वती की मौत के लिए दोनों अधिकारी जिम्मेवार हैं। ग्रामीणों ने दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है। फिलहाल इस मामले में एसआईटी की टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कर रही है।


पिता के लिए कर रही थी संघर्ष
दरअसल पार्वति पिछले दो महीने से अपने पिता को न्याय दिलाने के लिए उनके दफ्तर के चक्कर काट रही थी। किसी जमीन विवाद में पार्वती के पिता को नौकरी से निकाल दिया गया है इसलिए वह हर रोज पिता के दफ्तर जाकर अफसरों से बात करती थी कि उसके पिता को वापस से नौकरी पर रख लिया जाए। घटना वाले दिन भी वह और उसका भाई अफसर से मिलने गये थे थोड़ी देर में भाई वहां से निकल गया था लेकिन पार्वती वहीं रुककर बात कर रही थी।