logo

रांची : रानी चिल्ड्रेन अस्पताल में बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, घोर लापरवाही का लगाया आरोप

raniii.jpg

रांचीः
रांची के रानी चिल्ड्रेन अस्पताल में आज सोमवार एक चार साल के बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गयी। बच्चा हजारीबाग का रहने वाला था। मौत के बाद बच्चे के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगया और खूब हंगामा किया। परिजनों ने मेडिकल बोर्ड गठित करने की मांग की है, ताकि मामले की जांच हो और उन्हें न्याय मिल सके। मौके पर पुलिस पहुंची और परिजनों को शांत कराया। इधर, अस्पताल के संचालक डॉ राजेश कुमार ने कहा कि मरीज की स्थिति काफी गंभीर थी, परिजनों को भी यह मालूम है। 


परिवार ने इंजेक्शन देने से किया था मना 
परिजनों ने बताया कि 16 मार्च को सक्षम पांडे को बुखार आया था। 18 मार्च को उसे रानी चिल्ड्रेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा पोलियोग्रस्त है। इसलिए 16 हजार रुपये वाली छह इंजेक्शन लगाने की सलाह दी । परिजनों का कहना है कि  सूई देने का समय अंतराल 48 से 60 घंटे था, लेकिन सभी इंजेक्शन छह घंटे के अंदर दे दी गयी। इसकी वजह से बच्चे की मौत हो गयी है.


5 लाख हुआ खर्च 
परिजनों ने कहा कि बेहतर इलाज के वे रांची आये थे, लेकिन उनके बच्चे की मौत हो गयी। उन्होंने मेडिकल बोर्ड गठित करने की मांग की है, ताकि निष्पक्ष जांच की जा सके। उन्होंने कहा कि 5 लाख रुपये खर्च हुए हैं। इसके बावजूद उनका बच्चा उनकी आंखों के सामने मर गया।