logo

Dhanbad : 15,000 रुपये घूस लेते धराया गोविंदपुर थाना का दारोगा, ACB ने रंगेहाथ पकड़ा

a755.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, धनबाद:

धनबाद के गोविंदपुर थाने में पदस्थापित 2018 बैच के दारोगा विक्रम कुमार को 15 हजार रुपये घूस लेते एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ा है। दारोगा विक्रम कुमार की गिरफ्तारी बैंक मोड़ इलाके से हुई। आरंभिक जानकारी के मुताबिक दारोगा वर्ष 2022 में गोविंदपुर थाना में दर्ज कांड संख्या 410 में राहत दिलाने के नाम पर अभियुक्तों से 50 हजार रुपये मांग रहे थे और आखिरकार डील 15 हजार रुपये में तय हुई थी। बताया जा रहा है कि दारोगा विक्रम कुमार तगादे के लिए बार-बार अभियुक्तों को कॉल किया करते थे जिसकी रिकॉर्डिंग थी।

 

अभियुक्तों ने एसीबी से की थी शिकायत
बताया जाता है कि अभियुक्त रिश्वत देना नहीं चाहते थे और इसलिए उन्होंने एसीबी से मामले की शिकायत कर दी। तय समय पर अभियुक्त से 15 हजार रुपये लेकर गोविंदपुर इलाके से बैंक मोड़ की तरफ गए दारोगा को एसीबी के अधिकारियों ने पकड़ लिया। अधिकारियों ने पुष्टि के लिए जब दारोगा विक्रम कुमार का हाथ धुलवाया तो पानी का रंग बदल गया। बताया जाता है कि पहले एसीबी के अधिकारियों ने दारोगा को फोन लगाकर उनका पता पूछा। दारोगा ने बताया कि वे गोविंदपुर थाना परिसर स्थित सरकारी क्वार्टर में रहते हैं लेकिन जब गोविंदपुर थाना में इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह से जानकारी ली तो पता चला वह बाहर रहते हैं। 

2 साल पहले ही पदस्थापित हुआ था दारोगा
तकरीबन 1 घंटे की भागदौड़ के पश्चात अधिकारी छठ तालाब स्थित दिलीप गुप्ता के मकान में पहुंचे जहां दारोगा विक्रम कुमार किराये पर रहते हैं। शाम को तकरीबन 6 बजे एसीबी के अधिकारियों ने आवास पर छापा मारा। विक्रम कुमार ने पूछताछ में बताया कि 2 वर्ष पहले ही उनकी गोविंदपुर थाने में पोस्टिंग हुई थी। बता दें कि इससे पहले नवंबर 2020 में एसीबी ने सिपाही से दारोगा बने मनीष तिवारी को 50 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया था।