logo

SBI की शख्स ने खूब की तारीफ, बोले- इससे बढ़िया कोई बैंक नहीं; खुद बैंक ने पोस्ट शेयर कर धन्यवाद कहा

ेवग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
SBI पर,  SBI के लंच टाइम पर दुनिया भर के चुटकुले और मीम्स बनते हैं। लेकिन एक ग्राहक ने स्टेस बैंक ऑफ इंडिया की खूब तारीफ की है। शख्स ने फेसबुक पर भर-भरकर एसबीआई की तारिफें लिखी है। जिसे खुद स्टेट बैंक के सोशल मीडिया अकाउंट की तरफ से शेयर किया गया है। दरअसल कमल रामवानी सारांश नामक जो कि एक हॉलीडे प्लानर हैं उन्होंने फेसबुक पर लिखा है कि "SBI पर,  SBI के लंच टाइम पर मेम्स-चुटकुले भले कितने भी बन जाये लेकिन आज की तारीख में भारत मे SBI से बढ़िया कोई बैंक नही है। ये बात मैं अभी हाल ही में कराए कार लोन के बाद कह रहा हूँ और दावे के साथ कह रहा हूँ। स्टाफ लगभग पूरा यंग आ चुका है। सभी ब्रांचस का एंबिएंस भी अब ज़बरदस्त है। टेक्नोलॉजी वाइस SBI किसी भी प्राइवेट बैंक से पीछे नही है बल्कि आगे है आज की तारीख में। हर ट्रांसेक्शन से रिलेटेड SMS विदिन सेकंड्स आता है। खाता खुलवाना हो तो 10 मिनट में खाता खोल देते है अगले 1 घण्टे में तो नेट बैंकिंग, मोबाइल एप्प बैंकिंग शुरू करवा देते हैं।"  


ग्राहक को परेशान नहीं करता है एसबीआई
ग्राहक ने लिखा है कि "SBI में स्टाफ अब मार्केटिंग को लेकर अलर्ट भी हैं अग्रेसिव भी है और ग्राहक को बिना परेशान किये स्मूद फॉलोअप भी लेता रहता है। मुझे कार लोन की सबसे वाज़िब इंट्रेसट रेट SBI की मिली। मुझसे सिर्फ आधार कार्ड पेन कार्ड की सॉफ्ट कोपिस मांगी गई।  मैं SBI की राजेन्द्र मार्ग ब्रांच पर गया और अगले 30 मिनट लोन सेक्शन, डिसबर्स मेरे से कुछ फॉर्म्स और कागज़ों पर  साइन सिग्नेचर और  अमाउंट डीलर के अकाउंट में।  इतना हेसल फ्री और फ़ास्ट प्रोसेस की उम्मीद मैंने खुद नही की थी। ब्रांच मैनेजर जो कि मुश्किल से 30 के रहे होंगे ने जब मेरी सिबिल देखी तो आग्रह किया कि मेरा होम लोन जो बैंक ऑफ बड़ोदा में चल रहा है उसको भी वो टेक ओवर करना चाहते है मैंने उनसे कोटेशन ले लिया मुझे BOB के मुकाबले लगभग 1% कम इंटरेस्ट रेट पर मुझे वो होम लोन उपलब्ध  करवा रहे  हैं। मैं सीरियसली होम लोन भी SBI में पोर्ट करने की सोच रहा हूँ।" अंत में उन्होंने कहा है कि सफल प्रयासों से मार्किट में आपकी पुरानी नेगेटिव छवि से भी उभरा जा सकता है।  समय लगता है लेकिन ये संभव है!!  मार्केटिंग और सर्विस सेक्टर के बंदों को SBI से ये बात सीखनी चाहिए।


SBI ने ग्राहक का धन्यवाद किया
आपकी इस सराहना हेतु बहुत - बहुत धन्यवाद। आपकी यह सकारात्मक अभिव्यक्ति  वास्तव में हमें और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रोत्साहित करती है तथा हम अपने सभी ग्राहकों को उच्च कोटि की सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

फॉलोअप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंः-  https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn