logo

चाईबासा : सॉफ्टवेयर इंजीनियर से गैं’ग’रे’प में एक नाबालिग और एक किशोर भी था शामिल, सात आरोपी गिरफ्तार

912.jpg

चाईबासा :

चाईबासा में 20 अक्टूबर को सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती से हुए गैंगरेप का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने 60 घंटे के अंदर ही इस घटना में शामिल सात आरोपियों को दबोच लिया है। जानकारी के अनुसार घटना में एक 13 वर्षीय नाबालिग और एक 17 वर्षीय किशोर भी शामिल था। वहीं, घटना में शामिल दो अन्य युवक के फरार होने की बात सामने आई है। पुलिस इनको पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। गैंगरेप के आरोपियों को पकड़े जाने के संबंध में चाईबासा एसपी आशुतोष शेखर ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में शिवशंकर करजी उर्फ बाज (22 वर्ष), सुरेन देवगम (20 वर्ष), पुरमी देवगम उर्फ सेटी (19 वर्ष ), प्रकाश देवगम उर्फ डेम्बो (21 वर्ष)  सोमा सिंकु उर्फ पेट्रा (19 वर्ष) शामिल हैं। इनके अलावा दो नाबालिगों को भी निरुद्ध किया गया है।

युवती का सामान किया गया बरामद

अरोपी शिवशंकर करजी की निशानदेही पर उसके आवास से युवती का छीना गया वॉलेट, उसमें रखा नगद 4500 रुपए, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, डेबिट कार्ड, युवती का तीन पासपोर्ट साइट फोटो व घटना के समय अभियुक्तों द्वारा पहने गए वस्त्र को भी कर लिया गया है।

 

आरोपियों ने संलिप्तता स्वीकार की

पश्चिमी सिंहभूम एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गिरफ्तार युवकों, बालक व किशोर ने युवती से गैंग रेप में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर की शाम युवती अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ शहर से पांच किलोमीटर दूर सूनसान स्थान हवाई अड्डा मैदान आई थी। मैदान में 9-10 युवकों ने दोनों के साथ मारपीट की और युवती के साथ गैंगरेप किया। एसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि इस मैदान में सुरेन देवगम, सेटी, समीर, विष्णु खंडाइत, डेम्बो, पेट्रा, बाज, गुरा, सागेन हमेशा आकर बैठते हैं। घटना के बाद से ही इनकी गतिविधि काफी संदेहास्पद थी।

युवती व उसका ब्वॉय फ्रेंड हैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर

जिस युवती के साथ गैंगरेप की घटना घटी है वह बेंगलुरु में कार्यरत है।  वर्क फ्रॉम होम के तहत फिलहाल चाईबासा स्थित अपने आवास में रहकर कंपनी का काम कर रही है। वहीं, युवती का ब्वॉयफ्रेंड भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। बताते चलें कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था।

 

एसआईटी में ये थे शामिल

एसआईटी में एएसपी सुमित कुमार अग्रवाल, एसडीपीओ दिलीप खलखो, इकुड डुंगडुंग, निरंजन तिवारी, प्रवीण कुमार, बिरेन्द्र कुमार, चन्द्रशेखर कुमार, पवनचन्द्र पाठक, तनुश्री भट्ट, रवि रंजन, सागेन मुर्मू, रंथ उरांव, उपमावती तिर्की, सौरभ कुमार ठाकुर, अभिषेक कुमार, सत्यम कुमार, दशरथ महतो, मंजेश कुमार सिंह, रामकृष्ण मुर्मू व सशस्त्र बल एसआईटी में शामिल थे।