logo

खूंटी : पुलिस पर मॉब लिंचिंग का मामला हो दर्ज- इरफान अंसारी

942.jpg

द फॉलोअप डेस्क

पुलिस का इतना मन नहीं बढ़ना चाहिए। रात को 12:30 बजे बिना वारंट के पुलिस कैसे उनके घर चली गई। जोर-जबरदस्ती कर पुलिस वाले घर में घुसकर महिलाओं के साथ गाली-गलौज किया। एक बुजुर्ग के साथ धक्का-मुक्की किया गया जिससे उनकी मौत हो गई। इसलिए पुलिस पर मॉब लिंचिंग का मामला दर्ज होना चाहिए। ये बातें जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कही। इरफान के साथ विधायक नमन बिक्सल कौनगाड़ी और विधायक राजेश कच्छप खूंटी के रोडो गांव में मृतक निजामुद्दीन अंसारी के परिवार वालों से मिले। उन्हें संतावना दिया। तीनों विधायक पुलिस पर जमकर बरसे। मौके पर विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि पुलिस वाले जानबूझकर अल्पसंख्यक एवं आदिवासियों को टारगेट कर समाज को बदनाम करने का काम करते हैं। इरफान ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री को पूरे मामले से अवगत करा दिया है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि गलत करने वाले पर अवश्य कार्रवाई होगी। मैं सरकार से मांग करता हूं कि उन पुलिस वालों पर मॉब लिंचिंग कर हत्या करने का मामला दर्ज हो। इन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि भविष्य में पुलिस वाले ऐसी हरकतें दोबारा ना कर सकें। उन्होंने मृतक के परिजनों से वादा किया कि जो भी दिक्कतें होंगी या जो सहयोग चाहिए वे करेंगे। मालूम हो कि इस मामले में दो सदस्यीय जांच कमेटी का गठन खूंटी एसपी ने किया है। वहीं, संबंधित प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया।

पुलिस का बर्ताव बर्दाश्त नहीं

विधायक राजेश कच्छप ने भी घटना पर घोर निंदा व्यक्त करते हुए कहा की पुलिस का जो बर्ताव है, इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। राज में हेमंत सोरेन की सरकार है कोई हिटलर शाह कि नहीं। पुलिस के इस अमानवीय व्यवहार के कारण एक बुजुर्ग की जान चली गई। पुलिस बगैर किसी महिला पुलिस को लिए कैसे किसी के घर रात को घुस कर महिलाओं के साथ बदतमीजी कर सकती है।

जानबूझकर एक बुजुर्ग को मार डाला
विधायक नमन बिक्सल कोनगाड़ी ने कहा कि झारखंड राज्य का गठन में अल्पसंख्यकों एवं आदिवासियों का बड़ा अहम रोल रहा है। मगर पुलिस का इनके प्रति बर्बरता समझ से परे है। उन्होंने महिलाओं के साथ बहुत बदतमीजी की और जानबूझकर एक बुजुर्ग को मार डाला। उन्होंने सरकार से अविलंब ऐसे पदाधिकारियों को निष्कासित करने की मांग की।