logo

गोड्डा में आगलगी में 6 घर जलकर राख, भारी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू

FIRE7.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड में गोड्डा जिले में आग लगने से 6 घर जलकर राख हो गए। इस आगलगी में लाखों का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है। इसके बाद आग ने लपटों ने अपनी चपेट में 6 घरों को ले लिया। तत्परता दिखाते हुए ग्रामीणों ने पुलिस और दमकल की गाड़ी को फोन कर सूचित किया। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कहा जा रहा है कि आग की लपटें इतनी ऊपर उठ रही थी कि अगर थोड़ी देर और होती तो पूरा गांव उसकी चपेट में आ जाता। 


पीड़ित हुए बेघर, परेशान
मामला गोड्डा जिले के बसंतराय थाना क्षेत्र अंतर्गत जमनीकोला पंचायत के सोहराय कित्ता गांव की है। घटना शनिवार करीब डेढ़ बजे की है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण घरों में आग लग गयी और देखते ही देखते आग की लपटों में छह घर जलकर राख हो गए।  अगलगी की घटना ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को दी। इसके बाद दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गयी। खबर मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। काफी मशक्कत करने के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन इस हादसे में छह घर स्वाहा हो गए। एक तरफ जहां अगलगी से लाखों का नुकसान हुआ है, वहीं इस तपती गर्मी में पीड़ित परिवारों की परेशानी बढ़ गयी है। वे बेघर हो गए हैं।


तत्परता से बचा पूरा गांव
ग्रामीणों द्वारा अगलगी की घटना की सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गयी। सूचना पाते ही दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर भेजी गयी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि इस जगह आस-पास में एक भी सरकारी चापानल नहीं है। एक है भी तो वर्षों से खराब पड़ा हुआ है। अगर समय पर दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर नहीं भेजी जाती, तो पूरा गोड्डा का यह गांव जलकर राख हो जाता।

 

Tags - JharkhandJharkhand newsGodda news