logo

गाड़ी में ठूंस-ठूंसकर लदे थे मवेशी, दम घुटने से 32 की मौत 

gowash.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गिरिडीह में जीटी रोड पर शुक्रवार को निमियाघाट थाना क्षेत्र के तूरी टोला के समीप पुलिस ने गोवंशियों से लदे तीन वाहन को पकड़ा। गाड़ी में बेरहमी से पशुओं को लादकर ले जाया जा रहा था। पशु ठीक से हिल भी नहीं पा रहे थे। इसलिए दम घुटने से 32 गोवंशियों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक दो कंटेनर व एक पिकअप वैन में 110 पशु लदे हुए थे। इन पशुओं को बिहार से शेरघाटी होकर कोलकाता ले जाया जा रहा था। पुलिस ने नौ तस्करों को पकड़ा है।

पिकअप वैन पलट गई
एक कंटेनर में लदे 50 गोवंशी जीवित मिले, जबकि दूसरे पर लादे गए 43 गोवंशियों में से 24 की जान चली गई थी। पिकअप वैन में भी 17 गोवंशी लादे गए थे, इनमें आठ की मौत हो गई। जीवित 78 गोवंशियों को पुलिस ने मधुबन गोशाला भेजा गया है। बताया जा रहा है कि पशुओं को वाहनों के भीतर क्रूरता से बांधा गया था कि उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो पिकअप वैन पलट गई, फिर सभी गाड़ियां पकड़ी गईं। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस रास्ते से गोवंशियों को कंटेनर पर लादकर कोलकाता ले जाया जा रहा है। इसके बाद एसपी ने टीम बनाई।


इन लोगों की हुई गिरफ्तारी
पुलिस ने बिहार के गया जिले के आमस गांव निवासी चालक फैज खान, भभुआ के रहनेवाले फैयाज खान, भभुआ के ही रामकिशुन राय, आमस के शुभम कुमार को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, शेरघाटी के रहनेवाले हसनाय खान और सासाराम के सलाउद्दीन कुरैशी, सासाराम के अली शेर कुरैशी व कल्लू आलम और भभुआ के रहनेवाले तौफीक फकीर को गिरफ्तार किया है। पुलिस इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी निकाल रही है।