logo

लूटपाट : Axis Bank से दो करोड़ की लूट करने वाले  3 आरोपी साहिबगंज से गिरफ्तार, बाकी आरोपियों की तलाश जारी 

lutne.jpg

 साहिबगंज: 
पश्चिम बंगाल के फरक्का थाना क्षेत्र में एनटीपीसी मोड़ के पास से बुधवार को एक्सिस बैंक से दो करोड़ रुपये की लूटकांड के तार झारखंड से जुड़े हैं। इस मामले में साहिबगंज से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद ये भाग रहे थे, लेकिन बंगाल पुलिस ने पीछा कर इनको पकड़ लिया। आरोपियों के पास से 2 करोड़ रुपये और बाइक भी बरामद की गई है। 


पुलिस खंगाल रही पुराने मामले 
आरोपियों में विश्वजीत राय, अरुण सरकार और प्रभाकर सिकदार शामिल हैं। पश्चिम बंगाल पुलिस की सूचना पर राधानगर थाना प्रभारी कुंदनकांत विमल बुधवार की रात फरक्का गए और वहां इन तीनों की पहचान की। हालांकि, लौटने के बाद उन्होंने घटना के संबंध में कुछ भी नहीं बताया है। जानकारी के मुताबिक फरक्का थाना पुलिस साहिबगंज के विभिन्न थानों में इन तीनों के खिलाफ दर्ज मामलों को खंगाल रही है।  हालांकि, साहिबगंज के राधानगर थाना में इन तीनों के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं है। 

 

पूरा गिरोह साहिबगंज से ही
घटना के बारे में बताया जाता है कि बुधवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे चार बाइक पर सवार आठ से नौ लोग हथियार से लैस होकर बैंक में घुसे। बैंक में  कर्मियों और ग्राहकों को धमकाते हुए दो करोड़ रुपये लूटकर फरार हो गए। सभी अपराधी अलग-अलग दिशाओं में भागे। इनमें से तीन अपराधी झारखंड के बरहड़वा की ओर भागे। पुलिस ऐसा मान रही है कि लूट की घटना को अंजाम देने वाला पूरा गिरोह साहिबगंज से ही जुड़ा है।