logo

लातेहार में 2 नक्सलियों ने सरेंडर किया, दोनों पर था 20 लाख रुपये का इनाम

latehar_3.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भाकपा माओवादी के दो जोनल कमांडर ने सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर आज पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में आत्म समर्पण किया है। दो जोनल कमांडर ने सरकार की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर सरेंडर कर दिया। आत्मसमर्पण करने वाले भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर का नाम नीरज सिंह खरवार उर्फ संजय खरवार तथा सलमान उर्फ लोकेश उर्फ़ राजकुमार गांझु शामिल है। सरकार की तरफ से इन दोनों माओवादियों के ऊपर 10-10 लाख के इनाम घोषित है।


मुख्य धारा से जुड़कर अपने जीवन जिएं
इन दोनों नक्सलियों का आत्म समर्पण नीति के दौरान समर्पण करने पर पलामू रेंज के डीआईजी  वाई एस रमेश जिले की डीसी गरिमा सिंह तथा एसपी अंजनी अंजन ने पुष्प गुच्छ देकर तथा शॉल ओढ़ा कर इनका स्वागत किया। वहीं इनको मिलने वाली इनाम की राशि की चेक भी मौके पर ही दिया। वहीं पूरे मामले पर डीआईजी वाई एस रमेश ने कहा कि पुलिस के द्वारा मारे जाने से अच्छा है कि लोग जो मुख्य धारा से भटक कर नक्सली की राह में चले गए हैं वैसे लोग आत्मसमर्पण नीति को अपनाएं और समाज के मुख्य धारा से जुड़कर अपने जीवन जिएं। 


आत्मसमर्पण करें नहीं तो गोली खाने को तैयार रहे
 जिले की उपायुक्त ने भी आत्मसमर्पण नीति को अपनाकर नक्सलियों को मुख्य धारा से जुड़ने का अपील की। साथ ही जिले के एसपी ने बताया कि लातेहार जिले में बचे हुवे चंद नक्सलियों के समक्ष बस आत्मसमर्पण अपनाने का ही रास्ता बचा हुआ है।लातेहार पुलिस उनसे अपील करती है की वे मुख्यधारा से जुड़े। वह आत्मसमर्पण कर मुख्य धारा से जुड़े अन्यथा पुलिस उनके लिए तैयार है। नक्सली मुख्य धारा से जुड़े अन्यथा वह पुलिस की गोली खाने को तैयार रहें।

Tags - lateharLatehar newsNaxalites surrendered in Latehar