logo

हरियाणा को हराकर चैंपियन बनीं झारखंड की महिला रिंगबॉल टीम, पुरुषों ने भी जीता सिल्वर

a405.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

10वें सीनियर रिंग बॉल टूर्नामेंट में झारखंड की बालिका टीम ने खिताब जीत लिया। हरियाणा के पानीपत में आयोजित टूर्नामेंट में रूमा कुमारी की कप्तानी वाली झारखंड की लड़कियों ने यूपी को 16-2 से हराया। वहीं पुरुष टीम सिल्वर कप जीतने में कामयाब रही। बता दें कि प्रतियोगिता का आयोजन 6-8 जनवरी के बीच किया गया था। राष्ट्रीय स्तरीय इस प्रतियोगिता में सभी राज्यों ने हिस्सा लिया था। झारखंड के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। 

पुरुषों ने जीता सिल्वर कप
इस टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में झारखंड ने कुल 9 मुकाबले जीते लेकिन फाइनल में हरियाणा से 32-21 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुष टीम आशीष कुमार महतो की अगुवाई में टूर्नामेंट में चुनौती पेश कर रही थी। झारखंड रिंग बॉल (महिला-पुरुष वर्ग) के कोच संजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि 11 जनवरी को विजेता खिलाड़ी रांची पहुंचेंगे जहां छात्रनेता देवेंद्रनाथ महतो उनका स्वागत करेंगे।

 

खिलाड़ियों ने किया था ये वादा
टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से पहले रांची रेलवे स्टेशन पर द फॉलोअप से विशेष बातचीत में पुरुष और महिला वर्ग के खिलाड़ियों ने कहा था कि तैयारी पूरी है और खिताब जीतने को लेकर आत्मविश्वास है। खिलाड़ियों ने जैसा कहा था वैसी ही प्रदर्शन भी किया। खास बात ये भी है कि महिला और पुरुष वर्ग में शामिल खिलाड़ी निम्न मध्यमवर्गीय परिवारों से आते हैं। किसी के पिता रेजा-कुली का काम करते हैं तो कोई किसान परिवार का है। किसी के माता-पिता बढ़ई का काम करते हैं। ऐसे में यह कामयाबी बहुत खास है।