logo

हजारीबाग के मासूम को अगवा कर 2.95 लाख में बेचा, पुलिस ने कोडरमा से किया बरामद

koderma_bacha.jpg

 द फॉलोअप डेस्क
हजारीबाग के लोहसिंघना थाना पुलिस ने ओकनी साई मंदिर के पास से गायब बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। बच्चे का नाम पप्लु कुमार है। उम्र चार साल है। बच्चे को पुलिस ने कोडरमा से बरामद किया है। दरअसल, बच्चे को अगवा कर अपराधियों ने उसे किसी दंपति को 2.95 लाख रुपए में बेच दिया था। इसी मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस को आधा दर्जन मोबाइल फोन और बच्चा चुराने के दौरान इस्तेमाल किया गया चादर बरामद मिला है। बता दें कि बच्चा 18 दिसंबर से लापता था। 


सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने की पहली गिरफ्तारी 
एसपी मनोज रतन चोथे ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लोहसिंघना थाना क्षेत्र में ओकनी साई मंदिर के पास से एक बच्चा गुम हो गया है।  इलाके के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध महिला करीना देवी का पहचान हुए। छापेमारी कर पुलिस ने करीना देवी को गिरफ्तार कर लिया है। करीना ने अपने बयान में बताया कि उसने ज्योति रानी, कन्हैया कुमार पासवन, नुतन देवी के साथ मिलकर बच्चे को चुराया। इसके बाद उसे कोडरमा में गीता देवी और उसके पति रोहित रविदास क पास 2.95 लाख में बेच दिया।


रांची रेलवे स्टेशन के मिरा होटल से बाकी साथियों को पकड़ा
 पुलिस पूछताछ में करीना ने कहा कि उसके साथ चोरी में शामिल ज्योती रानी और कन्हैया कुमार पासवन छत्तीसगढ़ गये हैं। रांची रेलवे स्टेशन आने वाले हैं। सूचना के आधार पर रांची रेलवे स्टेशन के आस पास होटलो में छापामारी कर पुलिस ने मिरा होटल से ज्योती रानी एंव कन्हैया कुमार पासवान को धर दबोचा। यहां इनसे कड़ाई से पूछताछ की गई। जिसके बाद उन दोनों ने बताया कि हमने वो बच्चा कोडरमा के गीता देवी पति रोहित रविदास के पास 2.95 लाख रुपये में बेचा है। इस बयान के आधार पर कोडरमा के तिलैया इंद्रपुरी मोहल्ले में छापेमारी कर बच्चे को बरामद कर लिया गया। 


इनकी हुई गिरफ्तारी
बच्चे को चुराने और बेचने के मामले में हजारीबाग के लोहसिंघना थाना क्षेत्र के रामनगर रोड काली मंदिर कर रहने वाली करीना देवी, शिवपुरी हजारीबाग की नूतन देवी, रांची के पुंदाग ओपी क्षेत्र के न्यू पुंदाग निवासी दंपती ज्योती रानी, पति कन्हैया कुमार पासवान, कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र स्थित इंद्रपुरी निवासी दंपती गीता देवी, पति रोहित रविदास को गिरफ्तार किया गया है।