logo

बीजेपी की वजह से सरकार बना पाये हेमंत सोरेन- विधानसभा में बोले नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी 

AMAR.jpeg

रांची 

विधानसभा के विशेष सत्र में नेता प्रतिपक्ष बीजेपी नेता अमर बाउरी ने कहा कि हेमंत सोरेन बीजेपी की वजह से सरकार बना पाये। कहा कि पहली बार हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम बने, तो बीजेपी ने भी जेएमएम और उनकी सरकार को नैतिक समर्थन दिया था। कहा कि आज उनकी सरकार की जो हालत हुई है, वो उन्हीं की करनी का फल है। कहा कि हेमंत आदिवासी नेता हो सकते हैं, लेकिन आदिवासियों के नेता वे नहीं है। क्योंकि उनके कृत्यों से पूरा आदिवासी समाज शर्मसार हुआ है। बाउरी ने आगे कहा कि जिस कांग्रेस के भरोसे हेमंत सरकार चला रहे थे, वो कांग्रेस पार्टी कभी भी झारखंड की हितैषी या झाऱखंडियों के लिए चिंतत नहीं रही।

कांग्रेस का घेराव किया  
बाउरी ने कहा कि आज बीजेपी पर आरोप लगाया जा रहा है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश की जा रही है। लेकिन देश में, विभिन्न राज्यों में सबसे अधिक बार राष्ट्रपति शासन लगाने का कीर्तिमान कांग्रेस पार्टी ने बनाया है। उन्होंने कांग्रेस को घरेते हुए कहा कि राज्य के विकास से कांग्रेस को लेनादेना नहीं है। कहा कि लोकसभा चुनाव में इस बात का प्रमाण राज्य की जनता खुद देगी। 

क्या कहा हेमंत सोरेन ने 

वहीं, बीजेपी और केंद्र सरकार की ओर इशारा करते हुए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि इन्होंने जो किया, वो आगामी दिनों में बड़ी भूल साबत होगी। आगे उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तार ऐसी जमीन के मामले में हुई है, जो उनके नाम से है ही नहीं। कहा कि चंपाई सोरेन की सरकार झारखंड की जनता की आकांक्षाओं की अनुरूप चलेगी, इसका उनको पूरा भरोसा है। बता दें कि ईडी की ओर से गिरफ्तारी के बाद उनको कोर्ट ने विधानसभा के फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दी है। कोर्ट के निर्देशानुसार वे ईडी की टीम के साथ विधानसभा पहुंचे हैं।