logo

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा तब तक चलेगी, जब तक झारखंड में बदलाव नहीं हो जाता- बाबूलाल मरांडी

FOLLOWUP302.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

दुमका में आयोजित परिवर्तन सभा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा तब तक चलेगी, जब तक झारखंड में बदलाव नहीं हो जाता। मरांडी ने कहा, चुनाव बहुत करीब है। झारखंड की राज्य सरकार हर दिन नई-नई घोषणाएं कर रही है, लेकिन पिछले पांच वर्षों में उन्होंने क्या किया, यह सबको पता है। राज्य की जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन सरकार पिछले पांच वर्षों में सिर्फ कमाई और जनता को लूटने में लगी रही। अब राज्य सरकार योजनाओं की सौगात दे रही है, लेकिन जो जमीन उन्होंने लूटी थी, उसी का पैसा बांटा जा रहा है। गठबंधन सरकार के नेताओं के घर से करोड़ों रुपए मिलने पर मरांडी जी ने कहा कि जब एक नौकर के घर से इतने करोड़ रुपये मिल सकते हैं, तो सोचिए हेमंत सरकार के पास कितना पैसा होगा। पांच साल तक जेएमएम-कांग्रेस सरकार ने सिर्फ लूटपाट की।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन आज हर जगह घूम रहे हैं, अखबारों में उनकी तस्वीरें छप रही हैं, और टेलीविजन पर वे नजर आ रहे हैं। आगामी चुनाव के बदलाव पर उन्होंने कहा, "बस एक-दो महीने में चुनाव हो जाएगा। चुनाव नजदीक है, इसलिए हेमंत सोरेन की सरकार जनता को लुभाने की कोशिश कर रही है। लेकिन क्या उन्होंने पिछले वादों को पूरा किया?" हेमंत सोरेन ने वादा किया था कि हर महीने 2000 रुपये चूल्हा खर्च देंगे और लड़कियों की शादी में सोने का सिक्का देंगे, लेकिन कुछ नहीं दिया। बच्चियों को चांदी का सिक्का तक नहीं मिला। उन्होंने विधवाओं और दिव्यांगों को 2500 रुपये पेंशन देने का वादा किया था, लेकिन इस सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया। इस सरकार ने युवाओं, महिलाओं, विधवाओं, बुजुर्गों और गरीबों को धोखा दिया है।

उन्होंने आगे कहा कि जेएमएम ने नौजवानों से वादा किया था कि 5 लाख नौकरियां देंगे, और कसम खाई थी कि अगर नौकरी नहीं दी, तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। लेकिन पांच सालों में युवाओं को नौकरी तो नहीं मिली, बल्कि उत्पाद सिपाही बहाली में दौड़ाते-दौड़ाते मौत जरूर हो गई। उन्होंने कहा कि जब किसी परिवार का जवान बेटा-बेटी मर जाता है, तो घर की क्या हालत होती होगी। परीक्षाओं में हो रही गड़बड़ियों पर भी उन्होंने हेमंत सरकार को घेरा और कहा कि पेपर लीक करवाया गया। आज राज्य के युवा सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन इस सरकार को उनकी कोई चिंता नहीं है।

Tags - BJP Parivartan Yatra Jharkhand Babulal Marandi Jharkhand News News Jharkhand