logo

आंगनबाड़ी सेविकाओं से उठक-बैठक कराने वाली सुपरवाइजर की बढ़ी मुश्किल, जानें क्यों

a863.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, गिरिडीह:

गिरिडीह के सरिया में आंगनबाड़ी सेविकाओं को कान पकड़कर उठक-बैठक कराने वाली सुपरवाइजर की मुश्किलें बढ़ने वाली है। दरअसल, मामले का संज्ञान लेते हुए माले विधायक विनोद सिंह ने कहा कि सुपरवाइजर का रवैया उचित नहीं है। उपायुक्त को मामले की जानकारी दी गई है। उपायुक्त ने जांच कर उक्त रिपोर्ट बगोदर-सरिया एसडीएम को सौंप दी है। कहा जा रहा है कि जांचोपरांत सुपरवाइजर पर कार्रवाई तय है। मामला 13 दिसंबर का है जब आंगनबाड़ी केंद्र की सुपरवाइजर ने 4 सेविकाओं से कान पकड़कर उठक-बैठक कराई ती। उनका कसूर था कि उन्होंने नियम विरुद्ध जाकर कुछ ऑनलाइन सामान खरीद लिया था। 

सेविकाओं ने ऑनलाइन शॉपिंग की थी
सेविकाओं द्वारा ऑनलाइन सामान खरीदे जाने से नाराज सुपरवाइजर ने सजा के तौर पर उनसे उठक-बैठ कराई। सुपरवाइजर ने बकायदा इसका वीडियो बनाया और सेविकाओं के व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर किया। सेविकाओं के विरोध करने पर मैडम ने वीडियो डिलीट किया लेकिन मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आंगनबाड़ी सेविकाओं ने सुपरवाइजर पर क्ररवाई की मांग की है।

 

सीडीपीओ ने मामले में क्या कहा
इस मामले में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी राखी चंद्रा ने कहा कि सुपरवाइजर परिपक्व नहीं है। नादानी में उन्होंने ऐसा किया। उनकी गलती है लेकिन अब सबकुछ ठीक है। हालांकि, आंगनबाड़ी सेविकाओं का रुख देखकर ऐसा नहीं लगता कि सबकुछ सामान्य है।