logo

हॉस्पिटल के बेड से टीचर ने चेक किए असाइनमेंट, लोग पोस्ट देख क्या बोले

teacher_checking.jpg

द फॉलोअप डेस्क
सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। पोस्ट में एक शिक्षक हॉस्पिटल के बिस्तर पर लेटे हुए बच्चों केअसाइनमेंट को चेक करते नजर आ रहे हैं। उन्हें नंबर देते दिख रहे हैं। तस्वीर 18 दिसंबर 2020 की है। इसे टीचर की बेटी सैंड्रा ए वेनेगास ने फेसबुक पर शेयर की थी। हालांकि पोस्ट चर्चा में अब आई है। शिक्षक का नाम एलेजांद्रो नवारो है, जिन्हें दिल का बीमारी थी। बता दें कि एलेजांद्रो अब वह इस दुनिया में नहीं रहे। 


बेटी ने किया था भावुक पोस्ट
एलेजांद्रो नवारो की बेटी ने भावुक पोस्ट लिखा था। उन्होंने लिखा “ये मेरे पिता एलेजांद्रो नवारो हैं। अब वो नहीं हैं। ये उनके जाने से एक दिन पहले की तस्वीर है। वो अपने छात्रों की प्रोग्रेस रिपोर्ट के लिए चिंतित थे। उन्हें पता था कि अब इमरजेंसी रूम में जाना है, इसलिए पहले ही अपना लैपटॉप और चार्जर पैक कर लिया था। डॉक्टर्स उन्हें चेक करने के लिए आ रहे थे। कई तरह के टेस्ट कर रहे थे। उनसे पूछ रहे थे कि अगर उनका दिल काम करना बंद कर देगा, तो उन्हें CPR, इनट्यूबेशन चाहिए या फिर वो शांति से दुनिया से जाना चाहते हैं। वो डॉक्टर्स के सवालों का जवाब देते हैं और फिर वापस से ग्रेड देने का काम शुरू कर देते हैं।”बता दें कि इस बात की पुष्टी नहीं हो पाई है कि सैंड्रा के पिता की मृत्यु कब हुई। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस पोस्ट के लिखे जाने के एक दिन बाद उनकी मृत्यु हो गई। और, उनकी फ़ेसबुक प्रोफ़ाइल अब डी-ऐक्टिवेट हो चुकी है।


ऐसे शिक्षक दुनिया के लिए एक महान संपत्ति 
पोस्ट अब तेजी से वायरल हो रहा है। लोगों की प्रतिक्रिया भी लगातार पोस्ट पर आ रही है। कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहा था तो कोई उन्हें सच्चा हीरो कह रहा है। एक यूजर ने पोस्ट (अन्य पेज से) पर लिखा है कि शिक्षक ने दिखा दिया कि उनके लिए उनके बच्चों का भविष्य कितना जरूरी है। वहीं एक यूजर ने लिखा है कि ऐसे शिक्षक दुनिया के लिए एक महान संपत्ति हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\