logo

कनाडा में जलकर राख हुआ भारतीय मूल का परिवार, आग लगने के कारण से पुलिस भी हैरान

moola.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
कनाडा के ओंटारियो प्रांत में एक घर में आग लगने से एक ही परिवार के तीन लोग जल गये। तीनों की मौत हो गई। मृतकों में भारतीय मूल के जोड़े और उनकी बेटी शामिल है। घटना 7 मार्च की है लेकिन इसकी सूचना शुक्रवार को हुई। अवशेषों की पहचान भारतीय परिवार के तीनों सदस्य के रूप में की गई है। परिवार ब्रैम्पटन के बिग स्काई वे और वैन किर्क ड्राइव इलाके में रहता था। 


आग का कारण पता नहीं 
जांचकर्ताओं ने कहा कि वे मारे गए लोगों की संख्या का पता नहीं लगा सकते हैं। इस घटना की जानकारी परिवार के एक पड़ोसी द्वारा दी गई जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। हालांकि, जैसे ही आग बुझी, उन्हें वह मिला जो मानव अवशेष माना जा रहा था। परिवार की पहचान 51 वर्षीय राजीव वारिकू, उनकी पत्नी, 47 वर्षीय शिल्पा कोठा और उनकी 16 वर्षीय बेटी महक वारिकू के रूप में की गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पुलिस अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं लगा पाई है और इसे 'संदिग्ध' मानकर चल रही है।


जोरदार धमाके के बाद लगी थी आग
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दमकल विभाग का मानना है कि यह आग अपने आप नहीं लगी थी। दूसरी तरफ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने घर में आग लगने से पहले एक जोरदार धमाका सुना था। इसके बाद पूरा घर आग की लपटों में घिर गया। आग बुझाने के बाद बचाव दल को मौके से कुछ अवशेष मिले, लेकिन उनकी पहचान होने में काफी समय लग गया।


पुलिस बोली- अपने आप नहीं लगी आग
पुलिस ने बताया कि यह घटना ब्रेम्पटन के बिग स्काई वे और वेन किर्क ड्राइव इलाके स्थित उनके घर की है। शुरुआती जांच में बताया गया था कि घर में आग लगने के कारण तीनों की मौत हुई है, लेकिन पुलिस को शक है कि आग अपने आप नहीं लगी थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और आग के कारणों का पता लगाने लिए सबूत जुटाए जा रहे हैं।