logo

Bangladesh Election : चौथी बार सत्ता में लौटी शेख हसीना की सरकार, विपक्षी दलो ने किया था चुनाव का बहिष्कार

SHAIKH.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बांग्लादेश के आम चुनाव (Bangladesh Election) का रिजल्ट आ गया है। शेख हसीना की सरकार चौथी बार सत्ता में लौटी है। बता दें कि रविवार के दिन आम चुनाव के समाप्त होते ही शेख हसीना की जीत को तय माना जा रहा था। हसीना की अवामी लीग पार्टी के अधिकतर उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वहीं मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी सहित इसकी सहयोगी पार्टियों ने आम चुनाव का बहिष्कार किया था। विपक्षी दलों ने हसीना सरकार पर लोकतंत्र को कुचलने का और मानवाधिकारों के हनन का आरोप लगाते हुए मतदान का बहिष्कार किया था। फिर भी तय माना जा रहा थी कि शेख हसीना की पार्टी फिर से सत्ता से लौटेगी। 

हिंसा के बीच मतदान 

बता दें कि हिंसा के बीच बांग्ला देश में वोटिंग (Bangladesh Election) हुई है। खबर है कि यहां कई मतदान केंद्रों को आग के हवाले कर दिया गया है। बता दें कि बांग्ला देश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) और इसे समर्थन देने वाली समान विचारधारा की पार्टियों ने तानाशाही का आरोप लगाकर मतदान का बहिष्कार किया है। वहीं, नेशनलिस्ट पार्टी ने चुनाव के विरोध में दो दिन की हड़ताल की भी घोषणा कर दी है। मिली खबर में बताया गया है कि कुछ गुमनाम लोगों ने चटगांव और गाजीपुर शहर में हो रहे मतदान को बाधित कर दिया था। कम से 4 मतदान केंद्रों को आग के हवाले कर दिया और कुछ स्थानों पर बमबारी कर मतदाताओं को वोटिंग करने से रोक दिया गया। बम विस्फोट में 4 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।  


सरकार की प्रतिक्रिया 

एक न्यूज एजेंसी ने खबर दी है कि मतदान का विरोध कर रहे पार्टियों के कार्यकर्ताओं पर बांग्लादेश पुलिस ने फायिरंग की है। न्यूज एजेंसी के हवाले से खबर है कि इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित औऱ तीतर-बीतर करने के लिए हवाई फायरिंग की है। वहीं, भारत में बांग्ला देश के चुनाव को लेकर सुगबुगाहट देखने को मिली। बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा है कि बांग्ला देश की हालत मणिपुर से भी खराब है। ये स्थिति भारत और बांग्ला देश की सीमा की सुरक्षा के लिहाज से चिंताजनक है।