logo

विदेश घूमने गए शख्स का 1.14 करोड़ आया मोबाइल बिल, जानें क्यों

bill1.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

विदेश घूमने गए एक शख्स का 1.14 करोड़ का मोबाइल बिल आया है। हद ये है कि मोबाइल नेटवर्क कंपनी ने इसे सही भी ठहराया है। मिली खबरों में बताया गया है कि कंपनी ने इसके लिए कस्टमर को इंटरनेशनल रोमिंग टेरिफ का हवाला दिया है। कंपनी ने कहा है कि कस्टमर ने विदेश में जमकर इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल किया और बातें की। इतनी बड़ी रकम का रिचार्ज बिल आने की चर्चा सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा होने लगी। हालांकि इसके बाद कंपनी ने कस्टर को बिल में रियायत का भरोसा दिया है। 

यहां पेश आया मामला 


ये मामला अमेरिका के फ्लोरिडा में पेश आया है। 1.14 करोड़ का मोबाइल बिल जिस शख्स को आया है, उसका नाम रेन रेमंड है। रेमंड ने बताया कि वो अपनी पत्नी लिंडा के साथ पिछले दोनों स्विटजरलैंड घूमने गये थे। रेमंड के मुताबिक, जब वे वापस लौटे तो उनको मोबाइल का बिल मिला, जो कि 143,442.74 अमेरिकी डॉलर का था। इंडियन करेंसी में ये रकम 1.19 करोड़ रुपये होती है। रेमंड ने बताया कि वे अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी T-Mobile की सेवा 30 साल से ले रहे हैं। लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। 

क्या कहा कंपनी ने 

कंपनी ने कहा है कि रेमंड ने विदेश यात्रा के दौरान 9 GB डेटा खर्च किया। बाते दें कि ये GB वो GB नहीं है जो आमतौर पर प्रचलन में है। इस जीबी में दोनों अक्षर कैपिटल में हैं। भारत में जीबी को नापने का पैमाना gigabit यानी Gb है। इस लिहाज से ये 9 जीबी 76 जीबी के बराबर होते हैं। इसके साथ कंपनी ने कहा है रेमंड ने मोबाइल पर बातें भी कई घंटे की है। इसी के तहत लगभग सवा लाख रुपये का बिल आया है। इधर रेमंड ने बताया कि विदेश जाने से पहले उन्होंने अपने ट्रेवलिंग एजेंट से टेरिफ के बात की थी। उनको कम टेरिफ बताया गया था। लेकिन कंपनी ने इस तर्क को मानने से इनकार कर दिया। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - mobilebillhigh tariffroaming