logo

पंचायत सचिवों का आंदोलन समाप्त, मंत्री इरफान अंसारी ने पूरी की मांगें  

pscnhjj.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांचीः
झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ का आंदोलन गुरुवार को खत्म हो गया।हेमंत सरकार की तरफ से मंत्री इरफान अंसारी ने पंचायत सचिवों की सभी मांगों को पूरा कर दिया।बाकायदा लिखित में सहमति भी बन गई है।वहीं आंदोलनरत कर्मियों के साथ गुलाल वाली होली खेलकर मंत्री इरफान अंसारी ने उनकी खुशी को दोगुना कर दिया।सैंकड़ो की संख्या में पंचायत सचिवकर्मी प्रोजेक्ट भवन में मौजूद थे।सभी ने मंत्री इरफान अंसारी का आभार जताया।

ये थीं पंचायत सचिव संघ की मांगे
पंचायत सचिव संघ की मुख्य मांगों में पंचायत सचिवों का मूल ग्रेड पे 2400 रुपये करने के साथ ही प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी के पद पर 25% में शेष प्रोन्नति वरीयता के आधार पर दिए जाना था. इसके साथ ही आरक्षित 25% पद पर सीमित प्रतियोगिता परीक्षा में तीन बार अवसर देने को लेकर रिक्त स्थान को भरे जाने की डिमांड थी जिसे लिखित में पूरा कर लिया है।इन सभी मांगों पर अगली कैबिनेट में अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है.

मंत्री बोले- ये सरकार जनता की
इस दौरान मंत्री इरफान अंसारी ने कहा कि लंबे समय से पंचायत सचिव कर्मी अपनी मांगों को लेकर के आंदोलनरत थे। मैंने उनकी समस्या को समझा और उनकी मांगे पूरी कर दी। झारखंड की जनता के लिए सरकार काम कर रही है। उनके काम में बाधा न आए इसे लेकर हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। इरफान अंसारी ने कहा कि मैं अपने राज्यवासियों को इस तरह नहीं छोड़ सकता हूँ। मुझसे जितना हो सकेगा मैं जनता के हित में निणर्य लेता रहूंगा।
 

Tags - irfan ansarihemant sorenjharkhand newsranchijmmcongresspanchayat sachiv