logo

अजब-गजब : महंगाई बढ़ी तो महिला ने पति को किराये पर लगाया, कमा रही हैं इतने पैसे

bratain_lady.jpg

डेस्क:
दुनिया में हर कोई महंगाई की मार से परेशान है। वर्तमान समय में यह अत्यत्न विकराल रूप धारण कर चुकी है। हर कोई इससे लड़ने के लिए कोई उपाय निकाल रहा है लेकिन ब्रिटेन की एक महिला ने कुछ ऐसा किया जिससे सब को हैरान कर दिया। इस महिला ने  महंगाई से बचने और पैसे के लिए अपने पति को किराए पर देना शुरू कर दिया। उसे यह आइडिया एक पॉडकास्ट सुनकर आया। 

41 साल के पति को काम पर लगाया
ब्रिटेन की इस महिला का नाम लौरा है। जिन्होंने अपने 41 साल के पति जेम्स को काम पर लगाने का निर्णय लिया और पहले एक वेबसाइट शुरू किया जिसका फिर उसके प्रचार के लिए फेसबुक पर एक ऐड-कैंपेन भी चलाया। उन्होंने इसका नाम ‘Hire my handy hubby’ सर्विस दिया है। जिसके रिस्पांस से चकित रह गयी। लौरा ने कहा- लोग सच में इंटरेस्टेड थे। कुछ लोगों को लगा कि मैं जेम्स को किसी बिल्कुल ही अलग काम (सेक्शुअल सर्विस वगैरह) पर रखने के लिए कह रही हूं। इतनी महंगाई के बावजूद मैं ऐसा नहीं करने वाली हूं। हालांकि, ज्यादातर लोगों को यह पसंद आ रहा है। वे लोग कहते हैं कि कभी-कभी छोटे कामों के लिए बिल्डर को बुलाना मुश्किल होता है क्योंकि वह इसमें इंटरेस्टेड नहीं होते हैं।

घरेलू और गार्डन के कामों में माहिर है जेम्स
लौरा बताती है कि उनके पति जेम्स घरेलू और गार्डन के कामों में माहिर हैं, इसलिए सोचा कि क्यों ना इन स्किल्स को यूज किया जाए और उन्हें किराए पर दिया जाए। जेम्स फ्लैट पैक्स को जोड़ना, ट्रैम्पोलाइंस को लगाना, शेल्व्स को बनाना और कई तरह के सामानों को इंस्टॉल करना। वह स्केच देखकर बच्चों के लिए बंक बेड्स से लेकर फैमिली के लिए बीस्पोक फर्नीचर बना सकते हैं। जेम्स पहले एक वेयरहाउस में काम करते थे लेकिन बच्चों के लिए उन्हें यह छोड़ना पड़ा।

एक घर पर लगभग 3400 रूपय मिलते है
लौरा आगे बताती है कि उनके तीन बच्चों में से 2 ‘ऑटिस्टिक’ नाम के डिसऑर्डर से ग्रसित हैं और वे बच्चों की देखभाल में लौरा की मदद करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी।मोटर मैकेनिक्स की पढ़ाई के लिए वापस कॉलेज जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। वह पढ़ाई के दौरान भी काम करते रहेंगे ताकि फैमिली इनकम प्रभावित ना हो। लौरा ने कहा कि हमें एक घर पर लगभग 3400 रूपय मिल जाते है।