logo

मोतिहारी में रेल पुलिस की गिरफ्त में 3 तस्कर, 6 करोड़ का चरस हुआ जब्त

charas.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के मोतिहारी में रेल पुलिस ने 3 चरस तस्करों को गिरफ्तार किया। इन तस्करों के पास से पुलिस  ने करीब 6 किलो 110 ग्राम चरस भी जब्त किया है। इस मामले में रेल पुलिस ने सुगौली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से 2 तस्करों को गिरफ्तार किया। जबकि तीसरे तस्कर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी की और आरोपी को उसके घर में दबोचा।

पुलिस द्वारा जब्त चरस की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग 6 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस मामले में गिरफ्तार तस्करों के नाम -असलम आलम, मुमताज अंसारी और नैमुल्लाह अंसारी है। तीनों तस्कर रामगढ़वा थाना क्षेत्र के बेलहरी गांव के वार्ड 8 के निवासी बताए जा रहे हैं।  

पुलिस को मिली थी तस्करी की सूचना
इस मामले की जानकारी देते हुए रेल डीएसपी उमेश कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सुगौली स्टेशन से सप्तक्रांति एक्सप्रेस से चरस दिल्ली ले जाया जा रहा है। मिली सूचना पर एक्शन लेते हुए एसपी के निर्देश पर एसआईटी गठित की गई। एसआईटी ने मामले पर जांच शुरू की। इसी जांच के दौरान पुलिस ने 2 लोगों को सुगौली स्टेशन से चरस के साथ गिरफ्तार किया। दोनों तस्कर पुलिस को देखकर भागने लगे, तब पुलिस ने उन्हें खदेड़कर गिरफ्तार किया। 

पुलिस छापेमारी में बरामद हुआ 6 किलो 110 ग्राम चरस 
इस मामले में जांच के दौरान पुलिस ने सुगौली स्टेशन से 6 किलो 110 ग्राम चरस बरामद किया है।  पुलिस की गिरफ्त में स्टेशन से पकड़े गए तस्करों ने बताया कि वो दोनों अपने गांव के नैमुल्लाह अंसारी के लिए काम करते हैं। नैमुल्लाह ने ही उन्हें चरस देकर कहा था कि इसे दिल्ली ले जाना है। दोनों तस्कर चरस दिल्ली ले जाने के लिए ट्रेन पकड़ने स्टेशन आए थे।

बुआ जी के पास भेजा जा रहा था चरस 
जानकारी मिलने पर पुलिस ने छापेमारी कर नैमुल्लाह को भी गिरफ्तार कर लिया। नैमुल्लाह ने पुलिस को कहा कि उसे चरस नेपाल के अफजल अंसारी ने दी थी,जो दिल्ली में एक महिला को देना था। महिला को लोग बुआ जी के नाम से जानते हैं। दिल्ली से चरस हरियाणा आदि जगहों पर भेजा जाता है। फिलहाल, पुलिस ने गिरफ्तार तीनों तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है और इससे जुड़ी अधिक जानकारी जुटाने में लगी है।

 
 

Tags - 3 smugglers railway police Motihari hashish seized Bihar News