logo

जिस पत्नी के कत्ल के जुर्म में 3 साल जेल में रहा पति, वो जिंदा मिली; जानें कहां का है मामला

gopal_ganj.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के गोपालगंज जिले में एक पति अपनी पत्नी की हत्या के आरोप पर 3 साल से जेल में सजा में काट रहा है। जबकि जिस पत्नी की हत्या का आरोप उसपर है वह जिंदा है। केवल जिंदा ही नहीं उसकी अपनी नई दुनिया बसा ली है। उसने दूसरी शादी कर ली, उसकी एक बेटी भी है। दरअसल, 2021 में बरौली थाना क्षेत्र के नदना गांव निवासी चंद्रभूषण प्रसाद ने गोपालगंज में अपने जीजा पर बहन का अपहरण कर हत्या करने और शव को गायब करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। तब से वह जेल में बंद है। इस बीच पुलिस महिला की खोज करती रही। अब 3 साल बाद पुलिस को महिला जीवित मिली है।


भाई के कॉल रिकॉर्ड से महिला तक पहुंची पुलिस
पुलिस ने महिला को उसके भाई के कॉल रिकॉर्ड से पकड़ा। महिला को पुलिस ने यूपी के बलिया से बरामद किया। महिला ने अपने बयान में बताया कि साल 2021 में उसके पति ने उसके साथ मारपीट की थी। इसके बाद उसे मरा हुआ समझकर फेंक दिया था। महिला ने कहा कि लेकिन मैं जीवित थी। मुझे होश आया तो किसी तरह गोरखपुर पहुंची। 10 से 15 दिन तक भीख मांग कर गुजारा किया, तभी मेरी मुलाकात के बस ड्राइवर से हुई। जिसकी पत्नी की मौत हो गई थी। वो घर का काम कराने के लिए मुझे साथ ले गए, बाद में हमने शादी कर ली। जनवरी 2023 में एक बच्ची को मैंने जन्म दिया जो मेरे पास है। 


2016 में पति समेत ससुराल वालों पर किया था केस
महिला में दिए अपने बयान में कहा कि साल 2009 में उसकी शादी सुनील चौहान से हुई थी। सब ठीक चल रहा था। 2016 में महिला ने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया। मामला कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने महिला को कहा कि पति को दूसरा मौका देने की बात कहकर साथ रहने को भेज दिया। महिला ने कहा कि मैने पति को दूसरा मौका तो दिया लेकिन वो नहीं सुधरे। उन्होंने फिर से मेरा साथ मारपीट शुरू कर दी। एक दिन बहुत मारा और मरा हुआ समझकर फेंक दिया। 

Tags - BiharBihar newsGopalganj news