logo

अधिकारी बनकर बेटे ने किया सपना पूरा, इच्छा पूरी होने के चंद घंटों बाद पिता ने तोड़ा दम

bpsc_crake1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हर पिता का सपना होता है कि उनका बच्चा पढ़ लिखकर बड़ा आदमी बने। ऐसा ही सपना बिहार के जमुई में रहने वाले ललन भारती के पिता ने भी देखा था। वो चाहते थे कि उनका बेटा अधिकारी बने। इसके लिए ललन ने खूब मेहनत किया और 67 BPSC की परीक्षा में सफलता हासिल की। अब वो एसडीएम बनेंगे। उनकी इस सफलता से पूरे घर में खुशी का महौल था। हर कोई खुशी में झूम रहा था लेकिन थोड़ी ही देर बाद सारी खुशी मातम में तबदील हो गई। ललन के पिता जगदीश भारती ने दुनिया को अलविदा कह दिया।


पिता को आखिरी स्टेज था कैंसर 
इस बारे में जब ललन से मीडिया ने बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके पिता को पेनक्रिएटिक कैंसर था। 4 महीने पहले हमें पता चला उनकी यह बीमारी आखिरी स्टेज पर है। हम पिता को लेकर कई शहर भागे। फिलहाल उनका इलाज चल रहा था। जिस वक्त रिजल्ट आया उस वक्त भी पिता जी अस्पताल में भर्ती थे। वेंटिलेटर पर अपनी आखिरी सांसे ले रहे थे। मेरी बहुत दिली इच्छा थी कि मैं उन्हें बता सकूं कि मैने उनका सपना पूरा कर दिया है। लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका। मुझे इस बात का हमेशा मलाल रहेगा। ललन ने बताया कि पिता की मौत का गम बीपीएससी की खुशियों से ज्यादा पूरे परिवार में इस घटना के बाद मातम पसर गया है।


पिता ने सारी जिंदगी मेहनत करके पढ़ाया
बता दें कि ललन एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते है। पिता ने सारी जिंदगी मेहनत करने अपने बच्चों का भरण-पोषण किया। उन्हें पढ़ाया लिखाया। ललन ने बताया कि वह अपने पिता की प्रेरणा से ही सिविल सर्विसेज की तैयारी में जुटे थे।  पिताजी हमेशा से यह चाहते थे कि उनका बेटा एक अधिकारी के रूप में दिखे और उन्होंने इसी हिसाब से उसकी पढ़ाई लिखाई और तैयारी भी करवाई थी। लेकिन जब रिजल्ट आया और परिवार के लोगों को यह पता चला कि उनका बेटा अधिकारी बन गया है, इस दौरान एक ऐसा हादसा हो गया जिसे परिवार की खुशियों में खलल डाल दिया।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N