logo

अग्निवीर सेना के लिए इस दिन होगा रैली का आयोजन, झारखंड और बिहार के अभ्यर्थी लेंगे हिस्सा 

Agniveer.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

अग्निवीर सेना में बहाली के लिए दानापुर, पटना में 23 नवंबर को रैली का आयोजन होगा। ये जानकारी 
बिहार-झारखंड के क्षेत्रीय कार्यालय की ओऱ से दी गयी है। इस रैली में झारखंड और बिहार के शार्टलिस्टेड उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। रैली का आयोजन न्यू केएलपी ग्राउंड, चांदमारी, दानापुर में होगा। बिहार और झारखंड के सभी शार्टलिस्ट महिला-पुरुष उम्मीदवारों को रैली में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र भेजा गया है। सेना भर्ती कार्यालय, दानापुर की ओर से कहा गया है कि बिहार के 7 जिलों के उम्मीदवारों के लिए 24 से 30 नवंबर तक रैली का आयोजन होगा।

बिहार के 7 जिलों के अभ्यर्थी लेंगे हिस्सा 

झारखंड और बिहार की महिला उम्मीदवार 3 दिसंबर को रैली में शामिल हो सकेंगी। रैली में बिहार राज्य से पटना के अलावा बक्सर, भोजपुर, सिवान, सारण, गोपालगंज एवं वैशाली के उम्मीदवार भाग लेंगे। गौरतलब है कि 24 नवंबर से 30 नवंबर तक होने वाली रैली में अग्निवीर (टेक्निकल), अग्निवीर (क्लर्क व एसकेटी) और अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए बहालियां होनी हैं। दूसरी ओर, जूनियर कमीशन अफसर यानी धार्मिक शिक्षक और हवलदार यानी सर्वेयर आटोमेटेड कारटोग्राफर और इंजीनियर पद के लिए 23 नवंबर को रैली होगी। इस रैली में झारखंड और बिहार के उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। 

झारखंड-बिहार की महिला अभ्यर्थी 3 दिसंबर को रैली में शामिल होंगी

इसी के साथ जनरल ड्यूटी के लिए महिला अग्निवीर सेना के लिए भी बहाली होनी है। इस श्रेणी के लिए बिहार-झारखंड की शार्टलिस्टेड महिला उम्मीदवारों के लिए 3 दिसंबर को रैली होगी। इस बाबत भर्ती निदेशक कर्नल करण मेहता ने जानकारी दी है कि शार्टलिस्टेड उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र उनके ईमेल आइडी पर 23 अक्टूबर को भेजा जा चुका है। उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि, समय और बताए गए स्थान पर उपस्थित होने की सलाह दी गयी है। किसी भी उम्मीदवार को आनलाइन भेजे गए प्रवेश पत्र के बिना अनुमति नहीं मिलेगी। उम्मीदवार www.joinindianarmy.nic. पर जाकर डिटेल जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसी के साथ सुबह 10 से एक बजे तक भर्ती कार्यालय, दानापुर से भी जानकारी ली जा सकती है।