logo

बिहार में चुनावी ड्यूटी में तैनात पीठासीन अधिकारी और जवान की मौत, हार्ट अटैक से गई जान

voting_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में चुनावी ड्यूटी के दौरान 2 लोगों की मौत हो गई। अररिया में एक जवान और सुपौल में एक पीठासीन पदाधिकारी की मौत ड्यूटी पर तैनाती के दौरान हो गयी। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सुपौल में बूथ नंबर 154 पर पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई। सिविल सर्जन डॉ. ललन कुमार ठाकुर ने मतदान कर्मी की मौत की पुष्टि की है। जानकारी मिली है कि रात में उनको हार्ट अटैक आया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट पता चल पाएगा। अररिया में मंगलवार को इलेक्शन ड्यूटी के दौरान होम गार्ड जवान की मौत हो गई। मृतक होम गार्ड जवान की पहचान सीतामढ़ी के रंजीतपुर गांव निवासी महेंद्र साह(56) के रूप में हुई है। गौरतलब है कि बिहार की 5 संसदीय सीट अररिया, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर में वोट जारी है।


मतदान केंद्र पर टहलने के दौरान अचानक गिरकर बेहोश हुए पीठासीन
मृतक शैलेंद्र कुमार पीआरएलएन + 2 हाई स्कूल रतनपुर में शिक्षक थे, जिनको लोकसभा चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी के तौर पर तैनात किया गया था। बताया जाता है कि सरायगढ़ के चांदपीपुर पंचायत के मनरेगा भवन केंद्र संख्या 154 पर तृतीय मतदान कर्मी शैलेंद्र 5 बजे सवेरे में मतदान केंद्र पर टहलने के दौरान अचानक गिरकर बेहोश हो गये, जिन्हें आनन-फानन में मतदान कर्मियों द्वारा इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही लाया गया। जहां डॉक्टर एस के सत्या ने मतदान कर्मी शैलेंद्र कुमार को मृत घोषित कर दिया।


4 साल बाद रिटायर होने वाला था जवान 
जवान की पहचान महेंद्र साह(56) के रूप में हुई है। वे 1989 बैच के थे। 4 साल बाद वो रिटायर होने वाले थे। पूरा मामला अररिया के प्लासी थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पचैली स्थित बूथ सेंटर 49 ,50, 51 से जुड़ा है।मृतक होम गार्ड जवान के साथी राम किशुन साह ने बताया कि महेन्द्र सीतामढ़ी के डुमरा में पोस्टेड थे। लोकसभा चुनाव के दो चरणों के बाद तीसरे चरण के चुनाव की ड्यूटी अररिया के प्लासी थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पचैली स्थित बूथ सेंटर 49 ,50, 51 पर लगी थी। इसे लेकर वे बाकी साथियों की तरह कल ही बूथ पर ड्यूटी देने पहुंच थे। शाम की चाय पी और सोने से पहले खाना खाया। रात में उन्होंने सभी से हंस बोलकर बातचीत की। इसके बाद उन्होंने घर वालों से बातचीत की। घर वालों से कहा था कि चुनाव खत्म कराकर आऊंगा और घर में इत्मीनान से कुछ दिन अपनों के साथ रहूंगा।

Tags - loksabha election 2024heart attack