logo

अब गरीबों को नहीं भटकना पड़ेगा पैथोलॉजी टेस्ट के लिए दर-दर, पप्पू यादव ने किया ये बड़ा फैसला

pappu_ya.jpg

द फॉलोअप डेस्क, पटना  
सोमवार को पूर्णिया के अर्जुन भवन में मीडिया से बात करते हुए सांसद पप्पू यादव ने एक बड़ा ऐलान किया है, जो गरीबों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। राज्य के इतिहास में ऐसा शायद पहली बार हो रहा है जब किसी सांसद की ओर से गरीबों की मदद के लिए उनको पर्ची दी जा रही है। मिली खबर के मुताबिक पूर्णिया सासंद गरीबों को एमपी जांच कार्ड देंगे। जिससे उन्हें पैथोलॉजी में मुफ्त मेडिकल जांच की सुविधा मिलेगी। कहा है के अपने क्षेत्र के सभी बीपीएल परिवारों को ये कार्ड देंगे। 

मीडिया को कार्ड दिखाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यह कार्ड जो भी बीपीएल परिवार पैथोलॉजी सेंटर में दिखाएगा उन्हें जांच के लिए पैसे नहीं देने होंगे। मिली खबरों में बताया गया है कि इस कार्ड में पूर्णिया शहर के करीब 3 दर्जन से अधिक पैथोलॉजी सेंटर को जोड़ा गया है। इनमें से किसी भी सेंटर में टेस्ट कराने पर मरीज को पैसे नहीं देने होंगे। 
इन पैथोलॉजी सेंटर में इलाज कराने का जो भी खर्च होगा वह एक योजना के तहत उठाया जाएगा। लोगों का मानना है कि पप्पू यादव का यह ऐलान गरीबों के लिए एक बड़ी राहत साबित हो सकती है। अब गरीबों को पैथेलॉजी टेस्ट कराने के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा, ना ही उनको हजारों रुपय खर्च करने होंगे। लेकिन अब देखना होगा कि यह योजना कितनी सफल होती है और क्या गरीब परिवारों का सच में मुफ्त में सभी तरह के पैथोलॉजिकल जांच की सुवधा मिलेगी।

साथ ही उन्होंने अल्टीमेटम देते हुए कह कि अगर गलत तरीके से चलाये जा रहे पैथोलॉजी सेंटर बंद नहीं होते हैं तो वे उसे बंद कराएंगे। उन्होंने कहा कि मुंबई जैसे महंगे शहर में जिस पैथोलॉजिकल जांच के लिए 300-400 रुपये लिये जाते हैं, यहां उसी जांच के लिए लोगों से 500 रुपये तक लिये जाते हैं। कहा कि अगर ये धांधली बंद नहीं होती है, तो वे अपने समर्थकों के साथ धऱने पर बैठेंगे।


 

Tags - बिहार न्यूज पूर्णिया सांसद पप्पू यादव पैथोलॉजी सेंटर Bihar News Purnia MP Pappu Yadav Pathology Centre