logo

बिहार : BPSC प्रीलिम्स प्रश्न-पत्र लीक मामले की जांच कराएगा आयोग, 3 सदस्यीय कमिटी गठित

BPSC1.jpg

पटना: 


बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने की सूचना मिल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक परीक्षा से पहले ही प्रीलिम्स का प्रश्न-पत्र सोशल मीडिया में लीक हो गया था। दावा है कि परीक्षा से महज पांच से सात मिनट पहले सीसेट का पेपर आउट हो गया था। खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। इधर, परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने दैनिक भास्कर को बताया कि आयोग एनालिसिस कर रहा है। 3 सदस्यीय टीम गठित की गई है। टीम को 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। 

आयोग ने तीन सदस्यीय समिति गठित की
इधर, बिहार लोक सेवा आयोग इस बात की जांच करेगा कि प्रश्न-पत्र लीक होने का दावा कितना सही है। यदि प्रश्न-पत्र परीक्षा से पहले लीक हो गया तो फिर से परीक्षा ली जा सकती है। आयोग को अंतिम फैसला लेना है। परीक्षा नियंत्रक ने ये भी बताया कि आरा जिले के एक सेंटर से परीक्षा के बहिष्कार की जानकारी मिली है। कुंवर सिंह कॉलेज में हंगामा हुआ। यहां परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया कि कुछ परीक्षार्थियों को अलग कमरे में बिठाकर मोबाइल से परीक्षा दिलाई जा रही थी। 

बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन हुआ
गौरतलब है कि रविवार को बीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 38 जिलों के 1,083 परीक्षा केंद्रों पर किया गया। परीक्षा का आयोजन दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच आयोजित किया गया। कुल 802 पदों के लिए 6 लाख 2 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। 5 लाख 18 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। हालांकि, परीक्षा के साथ जो विवाद जुड़ा है उसकी जांच बाकी है।