logo

बिहार में मिड डे मील में कुत्ते का जूठा भोजन परोसने का आरोप, ग्रामीणों ने जम कर किया हंगामा 

middaymeal.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानंगज के एक प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को मिड डे मील के दौरान कुत्ते का जूठा भोजन परोसने का आरोप लगा है। इस मामले ने ग्रामीणों में आक्रोश पैदा कर दिया है। ग्रामीणों ने रसोईया को तुरंत हटाने की मांग को लेकर विद्यालय में हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले 2-3 दिनों में एमडीएम का खाना कुत्ते ने खा लिया था। जिसे फिर बच्चों को परोसा गया। 

ग्रामीणों ने किया स्कूल में तालाबंदी 
शुक्रवार को सुबह विद्यालय खुलते ही ग्रामीण वहां पहुंच गए। ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक राजेश कुमार से  रसोईया को हटाने की मांग की। इसके जवाब में प्रधानाध्यापक ने कहा कि रसोईया को हटाने का अधिकार उनके पास नहीं है। इसके बाद ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी करने का प्रयास किया। साथ ही स्कूल में मध्याह्न भोजन बनाने पर रोक लगा दी। 

विद्यालय शिक्षा समिति लेगी निर्णय 
मामले की जानकारी मिलते ही बीईओ रेखा भारती मौके पर पहुंचीं और ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद बच्चों और अन्य उपस्थित लोगों से पूछताछ की। बीईओ ने बताया कि रसोईया हटाने की मांग के संबंध में निर्णय विद्यालय शिक्षा समिति द्वारा लिया जाएगा और वीएसएस द्वारा जो भी निर्णय होगा, उसका अनुपालन कराया जाएगा। वहीं इस मामले में एमडीएम प्रखंड साधन सेवक ने बताया कि विद्यालय में एक कमरे में स्वास्थ्य केंद्र का संचालन हो रहा है, जहां नर्स और रसोईया के बीच दवा लेने को लेकर पूर्व में विवाद हुआ था। इसी विवाद के चलते ग्रामीणों ने रसोईया को हटाने की मांग की है।

Tags - बिहार न्यूज बिहार लेटेस्ट न्यूज में मिड डे मील Bihar News Bihar Latest News Mid Day Meal