logo

कामयाबी : गुमला की बेटी स्मिता ने झारखंड को दिया मिस ग्लैम फेस इंडिया का ताज

स्मिता.jpg

रांची:

झारखण्ड सदा से ही अपनी ख़निज सम्प्रदा और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए मशहूर रहा है। लेकिन अब झारखण्ड की बेटियां गलैमर दुनिया की ओर भी अपना कदम बढ़ा रही हैं। आये दिन ऐसी तमाम खबरें आती रहती हैं। इसी क्रम में झारखण्ड की बेटी स्मिता भावना की आई है। जिसने मिस ग्लैम फेस इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया है। बता दें कि स्मिता भावना झारखण्ड के गुमला जिला की रहने वाली हैं।

 

स्मिता ने मिस झारखण्ड एशिया  इंटरनेशनल 2020  अपने नाम किया था। जिसके बाद वो लगातार मेहनत करती रहीं। मेहनत रंग लायी और उन्होंने  मिस ग्लैम फेस इंडिया का खिताब भी अपने  नाम कर लिया । एस. एस. टीम ने यूपी में हुए इस कार्यक्रम का ऑडिशन ऑनलाइन लिया था। कोरोना के सभी दिशा-निर्देश का पालन  करते हुए  एस. एस. टीम ने 15  मेल और 15 फीमेल मॉडल को फिनाले राउंड के लिए चयन किया गया। जिसमें स्मिता भावना ने जीत  हासिल कर झारखण्ड का नाम रोशन कर दिया। आपको ये बात जानना भी  बहुत जरुरी है कि स्मिता ने ब्यूटी प्रेजेंट सुपर मॉडल झारखण्ड की फर्स्ट रनरअप रह चुकी हैं। 

 


स्मिता ने स्कूली पढ़ाई सरस्वती शिशु/ विद्या मंदिर कुदरा सिसई से की। प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने के बाद , मारवाड़ी कॉलेज रांची से बीबीए की पढ़ाई की।  वह बीजू पटनायक यूनिवर्सिटी भुवनेश्वर से मानव संसाधन विषय में एमबीए भी कर चुकी हैं। स्मिता अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपनी माताजी को देती है. जो एक साधारण सी स्कूल टीचर हैँ। भाई और उनकी दोस्तों ने भी यहाँ  तक आने में काफी सहायता की है। स्मिता ने आज के युवा को सन्देश देते हुए कहा कि  सफलता आपके कदम चूमेगी जब आप अपने कार्यो को मेहनत और ईमानदारी से करेंगे।

 

यह कॉपी प्रशिक्षु अनु यादव ने लिखी है।