logo

छात्र-युवा पक्ष : सातवीं से दसवीं जेपीएससी तक संशोधित रिज़ल्ट जारी कर सरकार ने बढ़ाया विवाद : देवेंद्र नाथ महतो

jpsc5.jpg

रांची: 

जेपीएससी मामले को लेकर लगातार हुए आंदोलन के कारण चर्चा में आए युवा छात्र नेता देवेंद्र नाथ महतो ने झारखंड में बनी सरकारों पर आरोप लगाया है कि सातवीं से दसवीं जेपीएससी के संशोधित रिज़ल्ट जारी कर सरकार ने विवाद बढ़ाया है। बता दें कि झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सातवीं से दसवीं जेपीएससी संशोधित परीक्षाफल जारी किया गया है।

 

देवेंद्र नाथ महतो ने कहा कि पीटी परीक्षाफल 4244 में से 407 छात्रों को मुख्य परीक्षा के लिए फॉर्म भरवाकर बाहर किया गया। कुल नए 1044 छात्रों को रिजल्ट में जोड़कर कुल 4885 छात्रों का मुख्य परीक्षा के लिए चयनित करते हुए 11 मार्च से 13 मार्च तक मुख्य परीक्षा के लिए तिथि घोषणा की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि संशोधित रिज़ल्ट जारी करके जेपीएससी और अधिक पेंच में फंस चुका है। बार बार रिजल्ट की उठक-बैठक की जा रही है। छात्रों को अंदर-बाहर किया जा रहा। ओएमआर चोरी का मामला कोर्ट में अभी दर्ज है।

 देवेंद्र नाथ महतो ने कहा कि आन्दोलन करने वाले युवाओं को बाहरी कहने वाले मुख्यमंत्री का असली चरित्र सामने आ गया है। यह सरकार जेपीएससी में आरक्षण खत्म करके छात्रों के साथ लुका-छिपी खेल खेलने का काम कर रही थी। लेकिन अब असली बात सबके सामने आ गई है। देवेंद्र नाथ महतो ने सातवीं से दसवीं जेपीएससी रद्द नहीं होने पर अब सड़क पर बहुत बड़ा उलगुलान करने की चेतावनी भी दी है।