logo

10 साल बाद T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, इंग्लैंड को सेमीफाइनल में 68 रनों से दी शिकस्त

rohit_final.jpg

द फॉलोअप डेस्क
इंग्लैंड को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम पहुंच चुकी है। भारतीय टीम ने अपने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को 68 रन से पटखनी दी। शानदार जीत के बदौलत भारतीय टीम ने 10 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। भारत अब 29 जून को रात 8 बजे द. अफ्रीका से भिड़ेगा। गौरतलब है कि आखिरी बार टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 10 साल बाद खेलेगी। बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2014 में खेला था।


1 साल के अंदर लगातार दूसरे ICC टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची रोहित आर्मी
भारतीय टीम तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2007 और 2014 में टीम इंडिया ने फाइनल खेला था। दोनों संस्करण में महेंद्र सिंह धोनी कप्तान रहे थे। अब टीम इंडिया 10 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में फाइनल में पहुंची है। भारतीय टीम एक साल के अंदर लगातार दूसरे आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2023 वनडे विश्व कप में भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंची थी। वहीं, इंग्लैंड को भारत ने लगातार दूसरे आईसीसी टूर्नामेंट में शिकस्त दी है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2023 वनडे विश्व कप में भी इंग्लैंड को हराया था। 


बारिश के कारण करीब 1 घंटे 15 मिनट रुका खेल
गुयाना के मैदान पर जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा ने पावर प्ले में दो विकेट गंवाने के बाद भी 57 रनों की पारी खेली भारत ने विराट कोहली और ऋषभ पंत के रूप में अपने दो विकेट जल्दी गंवा दिए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाली। रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए 57 रन जोड़े। वहीं सूर्या ने 36 गेंद पर 47 रन बनाए। सूर्या के आउट होने के बाद हार्दिक ने कुछ बड़े शॉट लगाए और रनों की गति की बढ़ाया, लेकिन वह भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वहीं भारत की ओर से अक्षर और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। बुमराह ने सॉल्ट और जोफ्रा आर्चर को आउट किया। वहीं भारतीय टीम की ओर से कल के मैच में शानदार फिल्डिंग भी देखने को मिली। 
 

Tags - SportsSports newsT20 world CupIndian cricket teamBCCIICCRohit sharma