logo

बांग्लादेश को हराते ही भारत कटा लेगा सेमीफाइनल का टिकट, क्या कहता है समीकरण?

indiaaa.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जा रहा है। खेल अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। बता दें कि श्रीलंका को छोड़कर सारी टीमों ने जीत के साथ अपना खाता खोल लिया है। वहीं भारत का सफर इस वर्ल्ड कप में अबतक काफी शानदार रहा है। आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होने है। रोहित आर्मी अगर ये मैच जीत लेती है तो सेमीफाइनल टिकट के काफी करीब पहुंच जाएगी। बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने अपने शुरुआती तीनों मैचों में जीत हासिल कर लिया है। इन जीतों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। 


समझिए, क्या कहता है समीकरण
जानकारी हो कि भारत का मुकाबला आज बांग्लादेश से होना है। मैच दोपहर 2 बजे से पुणे के मैदान में खेला जाएगा। यदि भारतीय टीम यह मैच जीत लेती है तो वो पॉइंट्स टेबल पर टॉप में पहुंच जाएगी। बता दें कि फिलहाल पॉइंट्स टेबल पर न्यूजीलैंड चार जीत के साथ बैठी है। अगर भारत आज का मैच जीत लेती है तो वो टॉप पर पहुंच जाएगी। साथ ही न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल में एंट्री करने की काफी करीब पहुंच जाएगी। लेकिन, अगर भारत को सेमीफाइल में अपनी जगह पक्की करनी है तो रोहित आर्मी को अगले 3 मैचों में जीत हासिल करनी होगी। मतलब की भारत कुल 6 जीत और 12 अंक के साथ सेमीफाइनल में मजबूत दाव ठोक सकती है।

दोनों टीमों  खिलेगी अपना चौथा मैच
बता दें कि आज भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीम अपना चौथा मैच खेलेगी। जहां एक तरफ भारत ने अपनी शुरुआती तीनों मैचों में शानदीर जीत हासिल की है वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश ने अबतक केवल एक मैच जीता है। आज दोनों ही टीमें मैदान पर जीत की उम्मीद से उतरेगी।
दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर/मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।
बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिटन दास, नजमुल हुसैन शांतो, मेहदी हसन मिराज, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदॉय, महमूदुल्लाह रियाद, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम और मुस्तफिजुर रहमान।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N