logo

रांची : भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच में कितने का मिलेगा टिकट, जान लीजिए

a2418.jpg

रांची: 


अक्टूबर में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का दूसरा मैच झारखंड की राजधानी रांची के जेएससीए स्टेडियम में होगा। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने मैच के लिए टिकट की कीमत जारी कर दी है। मैच के लिए सबसे महंगा टिकट 10 हजार रुपये का है जबकि सबसे सस्ता टिकट 1100 रुपये में उपलब्ध होगा। गौरतलब है कि दर्शक 9 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय मुकाबले का लुत्फ उठा सकेंगे। 

1100 रुपये का है सबसे सस्ता टिकट
झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जारी आधिकारिक पत्र के मुताबिक स्टेडियम की दर्शक दीर्घा में विंग-A में लोअर टायर टिकट 1400 रुपये की मिलेगी वहीं अपर टायर की टिकट 1100 रुपये की। विंग-B में लोअर टायर टिकट 1900 रुपये की मिलेगी वहीं अपर टायर की टिकट 1500 रुपये की है। विंग-C में लोअर टायर टिकट की कीमत 1400 रुपये है वहीं अपर टायर टिकट की कीमत 1100 रुपये होगी। विंग-D में लोअर टायर टिकट की कीमत 1800 रुपये है वहीं स्पाइस बॉक्स टिकट की कीमत 1700 रुपये।

 

10 हजार रुपये का है सबसे महंगा टिकट
जो लोग मैच का लुत्फ शानदार मेहमान-नवाजी के साथ उठाना चाहते हैं उनको ज्यादा रकम खर्च करनी होगी। दरअसल, जेएससीए स्टेडियम में 2 पवेलियन है। एक पवेलियन एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत अमिताभ चौधरी के नाम से है वहीं दूसरा पवेलियन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर। अब बात करते हैं टिकट की। अमिताभ चौधरी पवेलियन में यदि आप प्रीमियम टैरेस का टिकट चाहते हैं तो 2 हजार रुपये खर्च करने होंगे। प्रेसिडेंट इनक्लोजर की टिकट 10 हजार रुपये की मिलेगी। हॉस्पिटिलिटी बॉक्स में 5500 रुपये का टिकट मिलेगा। कॉर्पोरेट बॉक्स में टिकट की कीमत 5500 रुपये है वहीं कॉर्पोरेट लाउंज में 8 हजार रुपये का टिकट मिलेगा। एमएस धोनी पवेलियन में लग्जरी पार्लर (ईस्ट) का टिकट 6 हजार रुपये का है। 

9 अक्टूबर को खेला जाएगा एकदिवसीय मैच
क्रिकेट प्रेमी 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के बीच स्टेडियम जाकर काउंटर से टिकट प्राप्त कर सकते हैं। सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच टिकटों की बिक्री होगी। टिकट खरीदने के लिए दर्शकों को अपने साथ आधार कार्ड लाना होगा। लोग आधिकारिक वेबसाइट www.insider.in पर जाकर ऑनलाइन भी टिकट खरीद सकते हैं। 9 अक्टूबर को लोग इस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।