logo

Whatsapp Update : अब Whatsapp बताएगा आपके SBI बैंक अकाउंट का बैलेंस, फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप्स

update_whatsapp.jpg

डेस्क:
मैसेजिंग एप whatsapp आए दिन अपने नए-नए अपडेट से यूजर्स को चौंका देता है। इन दिनों व्हाट्सऐप एक नया अपडेट लेकर आई है। अब व्हाट्सऐप यूजर अपना SBI बैंक के अकाउंट का बैलेंस (SBI bank account balance) जान सकते हैं। साथ ही इसके जरिये मिनी स्टेटमेंट भी प्राप्त कर सकते हैं। इतना ही नहीं, मैसेजिंग सर्विस की मदद से आप अपने SBI बैंक अकाउंट के पिछले पांच ट्रांजेक्शन की डिटेल भी मंगवा सकते (can also ask for the details of the last five transactions) हैं।इस फीचर की मदद से आप एक ऐप से दूसरे ऐप के बीच चक्कर काटने के झंझट से बचेंगे।


आप व्हाट्सऐप के इस नए फीचर का इस्तमाल कुछ चंद स्टेप्स फॉलो कर सकते है।
•     WhatApp से SBI बैंकिंग सर्विस का लाभ लाभ उठाने के लिए +917208933148 पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर     से WAREG A/C No लिखकर SMS करना होगा। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन कन्फर्मेशन के लिए एक     मैसेज आयेगा।
•    रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको WhatsApp से +919022690226 नंबर पर Hi या Hello मैसेज करना होगा।
•    या फिर सर्विस के लिए साइन अप करने के बाद आपके WhatsApp पर आये मैसेज का रिप्लाइ भी कर सकते हैं।
•    ऐसा करते ही आपके पास एक मैसेज आयेगा, जिसमें आपको सिलेक्ट करना होगा कि आप किस सर्विस का     लाभ उठाना चाहते हैं। इसमें अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट आदि शामिल होगा।
•    अब आप ऑप्शन सिलेक्ट करके बैलेंस संबंधी जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।
•    आप कभी भी अपनी इच्छा के अनुसार SBI WhatsApp बैंकिंग को डिस्कन्टिन्यू कर सकते हैं।

पिछले दिनों ही वाट्सऐप-पे भी UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस के फीचर लाया था
बता दें कि पिछले दिनों ही वाट्सऐप-पे भी UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस के फीचर को लाया था, जिसके जरिए आप फोन-पे या गूगल-पे की तरह अपने संपर्क वाले लोगों को पैसे भेज सकते हैं और उससे मंगवा भी सकते हैं। इस सर्विस के लिए आपको अलग से कोई ऐप नहीं चाहिए, यह वाट्सऐप की मुख्य ऐप से ही चलती है।