logo

फेसबुक का 'न्यूज' टैब जल्द होगा बंद, मेटा के प्रवक्ता ने क्या वजह बताई है

facebook.jpg

द फॉलोअप डेस्क:

मेटा के प्रवक्ता डैनी लीवर ने कहा कि “यह घोषणा राजनीतिक सामग्री को संभालने की दिशा में हमारे वर्षों के काम का विस्तार है। यह इस पर आधारित है कि लोग हमसे क्या चाहते हैं। मेटा ने अप्रैल की शुरुआत में अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में यूजर्स के लिए 'फेसबुक समाचार' सुविधा को समाप्त करने की योजना बनाई है। कंपनी समाचार और राजनीति पर कम जोर देने की योजना बना रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी में यह सुविधा बंद कर दी गई थी। 'फेसबुक न्यूज' टैब 2019 में लॉन्च किया गया था। इसमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार संगठनों के साथ-साथ छोटे और स्थानीय प्रकाशनों की खबरें शामिल हैं।


मेटा का कहना है कि उपयोगकर्ता अभी भी समाचार लेखों के लिंक देख पाएंगे और समाचार संगठन अभी भी अन्य व्यक्तियों या संगठनों की तरह ही अपनी खबरें पोस्ट कर सकेंगे। अपनी वेबसाइट का प्रचार कर सकेंगे। पिछले कुछ वर्षों में अपने मंच पर दुष्प्रचार प्रथाओं से निपटने को लेकर आलोचना का सामना करने के बाद मेटा ने समाचार और राजनीतिक सामग्री पर जोर न देने का निर्णय लिया है। मेटा के प्रवक्ता डेनी लीवर ने कहा,“यह घोषणा राजनीतिक विषयवस्तु को संभालने की दिशा में हमारे सालों के कामकाज का विस्तार है। यह इस पर आधारित है कि लोग हमसे क्या चाहते है। 

मेटा के प्रवक्ता डैनी लीवर ने कहा, "यह घोषणा राजनीतिक सामग्री को प्रबंधित करने के हमारे वर्षों के काम का विस्तार है।" यह इस पर आधारित है कि लोग हमसे क्या चाहते हैं। मेटा ने यह भी कहा कि 'न्यूज' टैब उसके 'फैक्ट चेक' नेटवर्क और गलत सूचना की समीक्षा करने के तरीके को प्रभावित नहीं करेगा। हालांकि,प्रचार-प्रसार अभी भी कंपनी के लिए एक चुनौती बना हुआ है जबकि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया चल रही है।

Tags - facebook newstechnology newsfacebookmeta