logo

रांची की स्वर्णरेखा नदी में डूबा मजदूर, NDRF की टीम ने दूसरे दिन खोजकर निकाला शव

11105news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 

रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के कोचटोली के पास स्वर्णरेखा नदी से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है. व्यक्ति की पहचान खिजरी के रहने वाले पवन टोप्पो के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार घर वालों को गुरुवार को ही पता चल गया था कि पवन नदी में डूब गया है। परिवार वालों ने अपने स्तर से खोजने की कोशिश भी की लेकिन अँधेरा हो जाने की वजह से पवन का कुछ पता नहीं चल पाया। उसके बाद शुक्रवार की सुबह पुलिस की मदद से एनडीआरएफ की टीम ने शव को खोज निकाला। 


पवन मजदूरी का काम करता था 

घटना की जानकारी मिलने के बाद बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और इलाके की सक्रीय नेता आरती कुजूर पीड़ित परिवार के घर पहुंची और परिवार को ढाढस बंधाया। आरती कुजूर ने द फॉलोअप को जानकारी देते हुए बताया कि पवन टोप्पो मजदूरी का काम करता था। पवन चार भाई था। पवन अपने भाइयों में सबसे बड़ा था। पवन के पिता का नाम रामलखन टोप्पो है।पवन अपने पीछे 2 बच्चे और पत्नी को छोड़ गया। 

शव मिलने के बाद परिवार वालों का रो- रोकर बुरा हाल 

स्वर्णरेखा नदी में सुबह से ही एनडीआरएफ की टीम से शव को खोजने में लगी थी। जहाँ शव तलाशे जा रहे थे वहां काफी संख्या में भीड़ लग गई थी। जैसे ही एनडीआरएफ की टीम ने शव को बाहर निकाला। उसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव को देखकर परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है। 

दोस्त के साथ घूमने की बात कहकर निकला था 
परिवार वालों ने जानकारी देते हुए बताया कि पवन गुरुवार की दोपहर को दोस्त के साथ मिलने की बात कहकर निकला था। उसके बाद नहीं लौटा। जानकारी के अनुसार पवन काम नहीं मिलने से मानसिक रूप से भी परेशान रहता था।