logo

सवारियों से भरा वाहन अनियंत्रित होकर पलटा, 2 मज़दूरों की मौत, दर्जन भर घायल

9296news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांचीः 

राजधानी  रांची के अनगड़ा (unstressed) इलाके में एक जीप के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा अनगड़ा थाना क्षेत्र (Anagada police station area) के राहे-हाहे रोड के नारायण घाटी के पास हुआ। बताया जा रहा है की हादसे में 1 दर्जन से अधिक लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार बुंडू से एक सवारी गाड़ी में लगभग 22 मजदूर काम के लिए जा रहे थे। इसी दौरान सवारी गाड़ी अनियंत्रित होकर अनगड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत नावाटोली गांव के समीप नारायण घाटी के पास गड्ढे में जा गिरी। 

अस्पताल ले जाने के दौरान हुई दो लोगों की मौत 
हादसे की सूचना पाकर आसपास के ग्रामीण दौड़े दौड़े मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल भेजा। हालांकि अस्पताल जाने के क्रम में ही 2 मजदूर की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद हाईवे पेट्रोल और स्थानीय थाने की टीम भी पहुंची और ग्रामीणों के साथ मिलकर घायलों को अस्पताल भेजने में मदद की।

तेज रफ़्तार ऑटो अनियंत्रित होकर पलटा 
मामले के संबंघ में स्थानीय लोगों ने बताया कि ड्राइवर सवारी गाड़ी को बहुत तेज गति से चला रहा था जिसकी वजह से तीखे मोड़ पर वाहन अनियंत्रित हो गया और सड़क के पास गड्ढे में जा गिरा। हादसे के बाद घायल मजदूरों की चीख-पुकार सुन गांव वाले मौके पर पहुंचे और सभी को बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने बताया कि वाहन में क्षमता से अधिक सवारी बैठे हुए थे इसकी वजह से यह हादसा हुआ है। स्थानीय लोगों का यह भी आरोप है कि ग्रामीण इलाकों से वाहनों में भेड़-बकरी के जैसे लोगों को बिठाकर मजदूरी के लिए बाहर ले जाया जाता है।