logo

देवघर एम्स OPD का केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने किया उद्घाटन, पहले चरण में 16 डॉक्टर्स की टीम तैनात

12086news.jpg

द फॉलोअप टीम, देवघर: 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देवघर स्थित एम्स ओपीडी का उद्घाटन किया। देवघर वासियों के लिए ये काफी अहम दिन था। मंगलवार 24 अगस्त से देवघर में ओपीडी सेवा की शुरुआत हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने वर्चुअली देवघर स्थित एम्स का उद्घाटन किया।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया उद्घाटन
उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, सांसद निशिकांत दुबे, पीएन सिंह, राज्यसभा सांसद समीर उरांव औऱ विधायक नारायण दास ने हिस्सा लिया। मिली जानकारी के मुताबिक उद्घाटन समारोह में एम्स देवघर के अध्यक्ष प्रो डॉ. एनके अरोड़ा, निदेशक प्रो सौरभ वार्षणेय, उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने हिस्सा लिया। 

 

ओपीडी में 16 डॉक्टर्स की टीम की तैनाती
जानकारी मिली है कि फिलहाल देवघर एम्स ओपीडी में 16 डॉक्टर्स की टीम तैनात की जा रही है। ओपीडी भवन के साथ-साथ यहां रैन बसेरा का भी उद्घाटन किया गया। उद्घाटन समारोह में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि  देवघर एम्स के ओपीडी और रात्री विश्राम गृह का उद्घाटन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया जी ने ऑनलाईन किया।अब देवघर एम्स से पूरे संथाल परगना और बिहार के बांका, भागलपुर आदि जिलों के मरीजों को भी बेहतर ईलाज मुहैया हो सकेगा, इस कार्यक्रम में ऑनलाइन सम्मलित हुआ।

 

सांसद निशिकांत दुबे भी उद्घाटन में शामिल
गोड्डा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने भी देवघर एम्स के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद निशिकांत दुबे ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि प्रधानमंत्री जी के अनुपम सौगात देवघर एम्स के ओपीडी का आख़िरकार उद्घाटन हो गया. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया जी का आभार। 

 

हफीजुल हसन अंसारी ने ट्वीट कर जताया आभार
झारखंड में युवा, खेलकुद और पर्यटन विभाग के मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने भी ट्वीट कर एम्स के उद्घाटन की जानकारी दी। मंत्री हफीजुल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा कि  संताल परगना सहित झारखंड प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन। देवघर एम्स के ओपीडी का उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी का आभार यह तोहफा आज से जनता की सेवा में समर्पित।