logo

बेरोज़गार युवक ने फांसी लगा दे दी जान, भाई ने पत्नी और सास पर लगाए प्रताड़ना केे आरोप

4066news.jpg


द  फ़ॉलोअप टीम, जमशेदपुर: 
आत्महत्या की खबरें अब आम सी हो गयी हैंं। मानसिक परेशानी और बेरोज़गारी  से जूझ रहे एक और व्‍यक्‍ति ने आत्महत्या कर खुद की जान ले ली। घटना जमशेदपुर के साकची थाना अंतर्गत काशीडीह बागान नंबर 3 की है, जहां के निवासी सुमित कुमार सिंह (31) ने गुरुवार को फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। सुमित बेरोजगार था। वह अपनी मां और पत्नी को घर भेज, पत्नी की साड़ी के सहारे ही फंदे पर झूल गया। परिजनों के अनुसार, सुमित की उसकी गर्भवती पत्नी से आज ही विवाद हुआ था। इसके बाद वो अपने मायके चली गई। परिजनों ने सुमित की सास और पत्नी पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। 

पिछले साल हुआ था सुमित का प्रेम विवाह 
घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतार एमजीएम ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि सास और पत्नी की प्रताड़ना ने तंग आकर सुमित ने फांसी लगाई है। सुमित की शादी जून में पिंकी कुमारी से हुई थी। मृतक के फुफेरे भाई बंटी सिंह ने बताया- सुमित और पिंकी ने प्रेम विवाह किया था।

पत्नी नहीं रहना चाहती थी सास के साथ
बंटी ने आरोप लगाया कि शादी के बाद पत्नी और उसकी सास सुमित को काफी प्रताड़ित करती थी। लगातार उस पर अपनी मां से अलग होने का दवाब बनाते थे। सुमित की शादी के कुछ दिन बाद ही उसके पिता की मौत हो गई थी। सुमित की पत्नी का मायके भी बागान नंबर 3 में ही है। पत्नी से विवाद के बाद सुमित ने अपनी मां को पत्नी के घर भेजा और खुद फांसी लगा ली।