logo

देवघर एयरपोर्ट परिसर में लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, तैयारी पूरी

14677news.jpg

द फॉलोअप टीम, देवघरः
राज्य में बन रहा नया एयरपोर्ट अब और भी चर्चा में आने वाला है। गौरतलब है कि देवघर एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर गार्डन में 100 फीट की ऊंचाई में तिरंगा लहरायेगा। फिलहाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रूप में देवघर एयरपोर्ट में काम हो रहा है। तिरंगा के लिए स्ट्रक्चर तैयार कर लिया गया है. देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन पर तिरंगा को फहराने की तैयारी है। एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों के साथ-साथ पर्यटक भी इस गार्डन का लुत्फ उठायेंगे। साथ ही 100 फीट ऊंचे आसमान में लहराते तिरंगे को देख पायेंगे।

कोलकाता से आ रहे हैं फूल
पिछले दिनों हुई तेज बारिश से एयरपोर्ट के गार्डन में फूल व पौधों को काफी नुकसान हुआ था। गार्डन को फिर से तैयार किया जा रहा है। अगले 15 दिनों में गार्डन को भी पूरी तरह संवार लिया जायेगा। गार्डन की सुंदरता और बढ़ाने के लिए कोलकाता से सुंदर फूल- पौधे व घास मंगवाये जा रहे हैं।

सड़क का काम अंतिम चरण में
पिछले दिनों तैयार एप्रोच रोड को एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया व टर्मिनल से जोड़ने के लिए तेजी से काम चल रहा है। सड़क पर 80 फीसदी जीएसबी का काम हो चुका है। अब केवल कालीकरण किया जा रहा है। गौरतलब है कि नवंबर के अंतिम सप्ताह तक देवघर एयरपोर्ट के सभी कार्य को अंतिम रूप देने की तैयारी है।