logo

जमीन कारोबारी अल्ताफ की दिन-दिहाड़े हत्या करने वाले 10 अपराधी दबोचे गए, 2 मास्टर माइंड फरार

10946news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:
14 जुलाई 2021 की तारीख सूबे की राजधानी के लोगों को दो कारणों से याद रहेगी। पहला उस दिन नए राज्यपाल के रूप में रमेश बैस ने शपथ ली थी। वहीं हिनू में पैंटालून्स मॉल के पास दिनदहाड़े एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना सुबह साढ़े 11 बजे की है। अपराधियों की गोलियों का शिकार हुआ युवक अल्ताफ जमीन कारोबारी था। वो डोरंडा का रहने वाला था। पुलिस ने आखिर पांचवें दिन हत्याकांड से जुड़े 10 आरोपियों को आज पकड़ लिया। लेकिन अभी भी दो मास्टार माइंड पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।



रांची के एसएसपी ने दी जानकारी
उक्ती जानकारी रांची के सीनियर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है। उन्होंने बताया कि डोरंडा थाना अंतर्गत जमीन से जुड़े युवक अल्ताफ की दिनदहाड़े  गोली से हत्या के मामले में पुलिस ने 14 लोगों को हिरासत में लिया है। जिसमें पूछताछ के दौरान 10 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस सनसनीखेज घटना का उद्भेदन करते हुए बताया कि घटना के मास्टरमाइंड 2 लोग अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। लेकिन घटना को अंजाम देने वाले आधा दर्जन से अधिक अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। 



शूटर समेत अपराधी नशे के आदी
एसएसपी ने बताया कि स्कूटी सवार होकर शूट करने वाला युवक भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस के अनुसार हत्थे चढ़े युवक नशे के आदी थे। इनमें राशिद अंसारी, मो. चांद उर्फ नाथू, शाहनवाज कुरेशी उर्फ मुर्गी, सैफ अली खान, शहबाज उर्फ कारतूस उर्फ चोंच, मोहम्मद वारिस, मोहम्मद राज, राशिद अंसारी , मिन्हाज अख्तर घटना में शामिल थे। उनपर 302,120 B,34 IPC और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज हुआ है। घटना में इस्तेमाल स्कूटी JHO1CD 7431भी बरामद की गई है।