logo

तेजस्वी यादव की अच्छी पहल! अपने आवास में बनाया कोविड हॉस्पिटल, मरीजों का होगा फ्री इलाज

8647news.jpg
द फॉलोअप टीम, पटना: 
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ से कोरोना काल में सकारात्मक पहल दिखी। तेजस्वी यादव ने कोरोना मरीजों के लिए अस्थायी कोविड केयर सेंटर का निर्माण करवाया है। तेजस्वी यादव ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी करके इस बात की जानकारी दी। तेजस्वी यादव ने कहा कि इससे मरीजों को फायदा मिलेगा। 



मरीजों का हो सकेगा फ्री इलाज
तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने देखा है कि बिहार में अस्पतालों में जगह की कमी है। ऑक्सीजन बेड की कमी की वजह से मरीजों की जान जा रही है। तीमारदारों को निजी और सरकारी अस्पतालों में अपने मरीजों को भर्ती करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यही वजह है कि मैंने अपने पोलो रोड स्थित आवास को मेडिकल सुविधाओं से लैस कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया है। यहां मरीजों को इलाज के साथ-साथ फ्री भोजन भी मिलेगा। 

तेजस्वी ने सीएम को लिखी है चिट्ठी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि "अपने 1, पोलो रोड स्थित सरकारी आवास पर तमाम जरुरी मेडिकल दवाओं, आवश्यक उपकरणों तथा खाने-पीने की नि:शुल्क सुविधाओं से सुसज्जित राजद कोविड केयर की स्थापना कर नियमानुसार इसे सरकार द्वारा अपनाने का अनुरोध और सौंपने का निर्णय लिया है। आवश्यकता पड़ने पर इसे विस्तारित किया जा सकता है"। तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को चिट्ठी भी लिखी। 

स्वास्थ्य मंत्री को भी लिखी है चिट्ठी
तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी और कोविड केयर सेंटर के संचालन के विषय में जानकारी दी। तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि "अपने आवास पर स्थापित सुसज्जित कोविड केयर सेंटर के संचालन और अग्रेतर कारवाई हेतु माननीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भी लिखा है। माननीय मुख्यमंत्री को भी पत्र की प्रतिलिपि भेजी गयी है"।